Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Delhi Covid Vaccination: दिल्ली में कोरोना टीकाकरण अभियान में आई तेजी, एक दिन में लगे इतने हजार वैक्सीन

Delhi Covid Vaccination: पिछले 24 घंटे में लोगों को कोरोना वायरस संक्रमण से बचाव के लिए टीके की 85,907 खुराके दी गईं, जिनमें से 52,060 खुराकें 18 से 44 आयु वर्ग के लोगों को दी गईं। आप नेता ने दैनिक टीकाकरण बुलेटिन में बताया कि शनिवार तक 65,14,825 टीके लगाए जा चुके हैं और 15,76,775 लोगों का पूर्ण टीकाकरण हो चुका है अर्थात उन्हें टीके की दोनों खुराके दी जा चुकी हैं।

वैक्सीनेशन के लिए उमड़ी भीड़, उत्साह ऐसा कि दोपहर 2 बजे तक आधा दर्जन वार्डों में डोज खत्म
X

 टीकाकरण अभियान (प्रतीकात्मक फोटो)

Delhi Covid Vaccination राष्ट्रीय राजधानी में पिछले 24 घंटे में लोगों को कोरोना वायरस संक्रमण (Corona Vaccine) से बचाव के लिए टीके की 85,907 खुराके दी गईं, जिनमें से 52,060 खुराकें 18 से 44 आयु वर्ग के लोगों को दी गईं। दिल्ली से विधायक आतिशी (MLA Atishi) ने यह जानकारी दी। आप नेता ने दैनिक टीकाकरण बुलेटिन में बताया कि शनिवार तक 65,14,825 टीके लगाए जा चुके हैं और 15,76,775 लोगों का पूर्ण टीकाकरण हो चुका है अर्थात उन्हें टीके की दोनों खुराके दी जा चुकी हैं। शनिवार को 60,443 लोगों को टीके की पहली खुराक और 25,464 लोगों को टीके की दूसरी खुराक दी गई। एक मई को दिल्ली सरकार ने 18-44 वर्ष के लोगों का टीकाकरण शुरू किया था और अब तक 1,38,568 लोगों को टीका लगाया जा चुका है। इस आयु वर्ग के लिए राष्ट्रीय राजधानी में 2,68,000 टीके उपलब्ध हैं जिनमें 2,38,000 कोविशील्ड और 30,000 कोवैक्सीन के टीके हैं। कोवैक्सीन के टीके का भंडार एक दिन और कोविशील्ड का भंडार 13दिन चलने की उम्मीद है।

वॉक इन टीकाकरण फिर से बनेगी योजना: दिल्ली सरकार

दिल्ली सरकार ने कहा कि उसे 18 वर्ष से अधिक उम्र के लोगों के लिए पहुंचने पर (वॉक इन) टीका लगने के संबंध में केन्द्र का आदेश रविवार शाम को मिला है और अब उस आधार पर योजना तैयार की जाएगी। केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने मंगलवार को कहा था कि 18 वर्ष से अधिक आयु का कोई भी व्यक्ति कोविन डिजिटल मंच पर पंजीकरण के लिए निकट के टीकाकरण केन्द्र जा सकता है और संक्रमण रोधी टीका लगवा सकता है। सरकार ने कहा था कि अब टीका लगवाने के लिए पहले से ऑनलाइन पंजीकरण कराना अथवा अपॉइंटमेंट लेना जरूरी नहीं है। दिल्ली सरकार ने एक बयान में कहा कि हमें 18 वर्ष से अधिक उम्र के लोगों के लिए पहुंचने पर (वॉक इन) टीका लगने के संबंध में केन्द्र सरकार की ओर से आदेश आज शाम ही मिला है,और अब उस आधार पर योजना तैयार की जाएगी।

गौतम गंभीर ने की झुग्गी बस्तियों में टीकाकरण अभियान की शुरुआत

भाजपा सांसद गौतम गंभीर ने रविवार को पूर्वी दिल्ली की झुग्गी बस्तियों में कोविड टीके लगाने के अभियान की शुरुआत की। गंभीर, दिल्ली भाजपा इकाई के महासचिव (संगठन) सिद्धार्थन समेत पार्टी के विभिन्न नेताओं की मौजूदगी में पूर्वी दिल्ली के मयूर विहार में शशि गार्डन स्लम क्लस्टर में यह अभियान शुरू हुआ। गंभीर ने कहा कि पूर्वी दिल्ली के अन्य झुग्गी-झोपड़ियों वाले इलाकों में भी मुफ्त टीकाकरण कैंप लगाए जाएंगे। गंभीर के कार्यालय के एक बयान के अनुसार टीकाकरण अभियान के तहत 500 लोगों को कोविड के टीके लगाने के लक्ष्य के साथ हर रविवार को विभिन्न झुग्गी बस्तियों में शिविर आयोजित किए जाएंगे।

Next Story