Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

दिल्ली में कोविड के नियम तोड़ने पर इतने लोगों के कटे चालान, पुलिस कर रही सख्त कार्रवाई

हर रोज बड़ी संख्या में लोगों के मास्क नहीं पहनने, सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं करने और सार्वजनिक जगह पर थूकने पर चालान काटे जा रहे हैं। इन सभी का पालन नहीं करने पर 2,233 लोगों का चालान किया गया। वहीं, सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं करने पर 183 का चालान किया। सार्वजनिक जगहों पर थूकने पर 12 लोगों का चालान काटा गया।

दिल्ली में कोविड नियम तोड़ने पर इतने लोगों के कटे चालान, पुलिस कर रही सख्त कार्रवाई
X

दिल्ली में कोविड नियम तोड़ने पर इतने लोगों के कटे चालान

Delhi Coronavirus दिल्ली में कोरोना अपना कहर बरपा रहा है। वहीं लोग लापरवाही से बाज नहीं आ रहे है। दिल्ली में कोरोना से लगातार लोगों की मौते हो रही है लेकिन लोग कोविड गाइडलाइंस (Covid Guidelines) का पालन नहीं कर रहे है। राजधानी में बिना मास्क (Mask) और बिना सोशल डिस्टेंसिंग (Social Distancing) के लोग दिखाई दे रहे है। ऐसे में दिल्ली पुलिस (Delhi Police) इन लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई कर रही है। पकड़े जाने पर यहीं लोग अजीब अजीब बहाने बनाने लगते है। लेकिन फिर पुलिस ऐसे लोगों का चालान काट रही है।

आपको बता दें कि दिल्ली पुलिस कोरोना रोकथाम और बचाव को लेकर अभियान चला रही है। ताकि संक्रमण का ये चैन टूट जाए। लेकिन लोग की लापरवाही के कारण तेज रफ्तार से कोरोना लोगों को अपना शिकार बना रहा है। हर रोज बड़ी संख्या में लोगों के मास्क नहीं पहनने, सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं करने और सार्वजनिक जगह पर थूकने पर चालान काटे जा रहे हैं। इन सभी का पालन नहीं करने पर 2,233 लोगों का चालान किया गया।

वहीं, सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं करने पर 183 का चालान किया। सार्वजनिक जगहों पर थूकने पर 12 लोगों का चालान काटा गया। दिल्ली पुलिस के मुताबिक अब तक कुल 6,47,276 लोगों के चालान किए गए हैं. इसके अलावा दिल्ली पुलिस की ओर से जरूरतमंदों को भी मास्क वितरित किए गये। आपको बता दें कि राष्ट्रीय राजधानी में बीते 24 घंटों में कोरोना से रिकॉर्ड 448 लोगों की मौत दर्ज की गईं जबकि इस दौरान 18,043 नए मामले सामने आए जो 15 अप्रैल के बाद से सबसे कम हैं। दिल्ली के स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी एक बुलेटिन के मुताबिक संक्रमण दर 29.56 प्रतिशत दर्ज की गई।


Next Story