Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Delhi Coronavirus: दिल्ली की सब्जी मंडियों में कोरोना नियमों का उल्लंघन, लगाया गया कोविड टेस्टिंग कैंप

राजधानी दिल्ली की गाज़ीपुर मंडी में लोग कोरोना नियमों का उल्लंघन करते दिखे। वहीं दूसरी तरफ कोरोना के प्रसार रोकने के लिए ओखला सब्जी मंडी में कोविड टेस्टिंग कैंप लगाया गया। दिल्ली सरकार में नियुक्त जावेद ने बताया कि दिल्ली सरकार के सौजन्य से ये कैंप लगा है। यहां रोज 100 आरटीपीसीआर और 200 एंटीजेन टेस्ट होता है।

Delhi Coronavirus: दिल्ली की सब्जी मंडियों में कोरोना नियमों का उल्लंघन, लगाया गया कोविड टेस्टिंग कैंप
X

दिल्ली की सब्जी मंडियों में कोरोना नियमों का उल्लंघन

Delhi Coronavirus दिल्ली में भले ही कोरोना के मामले कम हो रहे है। लेकिन लोगों द्वारा लापरवाही कम नहीं हो रही है। कुछ ऐसी ही तस्वीरें दिल्ली की सब्जी मंडियों (Delhi Vegetables Markets) से आई है। जहां सैंकड़ों की संख्या में लोग सब्जी खरीदने पहुंच रहे है। लेकिन बिना मास्क (Mask) और सोशल डिस्टेंसिंग (Social Distancing) से लोग दिख रहे है। इसलिए राजधानी दिल्ली की गाज़ीपुर मंडी (Ghazipur Mandi) में लोग कोरोना नियमों का उल्लंघन करते दिखे। वहीं दूसरी तरफ कोरोना के प्रसार रोकने के लिए ओखला सब्जी मंडी (Okhla Mandi) में कोविड टेस्टिंग कैंप लगाया गया। दिल्ली सरकार में नियुक्त जावेद ने बताया कि दिल्ली सरकार के सौजन्य से ये कैंप लगा है। यहां रोज 100 आरटीपीसीआर और 200 एंटीजेन टेस्ट होता है।

टेस्ट सुबह 6 बजे से शुरू होता है और यहां रोज पॉजिटिव केस पाए जा रहे हैं। आशंका जताई जा रही है कि कोरोना संक्रमण तेजी से फैल सकता है। दिल्ली में कोरोना की दूसरी लहर ने जो कहर बरपाया था उसे पूरी दिल्लीवासियों ने देखा लेकिन अब ऐसा मंजर देखने को न मिले इसलिए कोविड गाइडलाइंस का पालन करना बेहद जरूरी है। इससे पहले, पिछले 24 घंटे में कोरोना के सबसे कम 131 नये मामले सामने आये तथा 16 मरीजों की मौत हुई।

यहां संक्रमण दर घटकर 0.22 फीसद रह गयी है। बुलेटिन के अनुसार फिलहाल महानगर में कोविड-19 के 3226 मरीज उपचाराधीन हैं जिनमें 960 घरों में ही पृथकवास में हैं। अबतक यहां 14,31,270 लोग कोरोना वायरस की चपेट में आ गये जिनमें से 24,839 की जान चली गयी। शहर में 14.03 लाख से अधिक मरीज संक्रमण से मुक्त हो चुके हैं। रविवार को यहां 59,556 नमूनों की कोविड-19 जांच की गयी थी।

Next Story