Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Delhi Coronavirus Updates: दिल्ली में बढ़ते कोरोना मामले को लेकर सत्येंद्र जैन ने कही ये बात

Delhi Coronavirus Updates: स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन (Satyendra Jain) ने कहा कि कोरोना पर काबू पाने की पूरी कोशिश की जा रही है। उन्होंने कहा कि 'दिल्ली में बीते दिन 813 नए मामले सामने आए थे और शहर में पॉजिटिव रेट 1.07 फीसदी पर पहुंच गई है। दिल्ली में टेस्ट बहुत ज़्यादा हो रहे हैं। 80 हजार के करीब टेस्ट रोजाना कर रहे हैं जो राष्ट्रीय औसत के 5 गुना से भी ज़्यादा हैं।

दिल्ली हाईकोर्ट ने सत्येंद्र जैन के निर्वाचन को चुनौती देने वाली याचिका पर जानें क्या कहा
X

सत्येंद्र जैन 

Delhi Coronavirus Update: दिल्ली में कोरोना के मामलों में लगातार इजाफा हो रहा है। इस साल में सबसे अधिक मामले दर्ज किए जा चुके है। वहीं मामले को बढ़ते देख दिल्ली सरकार (Delhi Government) ने आपात बैठक भी की है। जिसमें कहा कि गया कि दिल्ली में कोरोना वैक्सीनेशन अभियान (Delhi Corona Vaccination Drive) में तेजी लाएंगे। वहीं आज शहर के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन (Satyendra Jain) ने कहा कि कोरोना पर काबू पाने की पूरी कोशिश की जा रही है। उन्होंने कहा कि 'दिल्ली में बीते दिन 813 नए मामले सामने आए थे और शहर में पॉजिटिव रेट 1.07 फीसदी पर पहुंच गई है। दिल्ली में टेस्ट बहुत ज़्यादा हो रहे हैं। 80 हजार के करीब टेस्ट रोजाना कर रहे हैं जो राष्ट्रीय औसत के 5 गुना से भी ज़्यादा हैं। बाकी राज्यों से बहुत ज़्यादा टेस्ट कर रहे हैं। मुझे लगता है हम लोग ठीक राह पर चल रहे हैं और इसको काबू में करने की पूरी कोशिश की जा रही है। जिस तरह से कांटेक्ट ट्रेसिंग की जा रही है, लोगों को आईसोलेट किया जा रहा है। टेस्ट किया जा रहा है मुझे लगता है ये भी जल्द काबू में आ जायेगा।

पिछले 24 घंटों में 813 कोरोना के नए मामले सामने आए

शनिवार को दिल्ली में पिछले 24 घंटों में 813 कोरोना के नए मामले सामने आए हैं। जो इस वर्ष एक दिन में अभी तक सामने आये सबसे अधिक मामले हैं, संक्रमित होने की दर एक प्रतिशत से अधिक हुई। वहीं इस वैश्विक महामारी से 567 मरीज ठीक होकर अपने घर चले गए। जबकि कोरोना संक्रमण की वजह से और 2 लोगों की मौत हो गई। नए कोरोना मामले को मिलाकर दिल्ली में अब संक्रमितों की संख्या 6,47,161 हो गई है।

देश में अबतक कोविड-19 टीके की 4.36 करोड़ खुराक दी गई

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया कि देश में अब तक कोविड-19 टीके की 4.36 करोड़ खुराक दी गई है जिनमें से 16.12 लाख खुराक अकेले शनिवार को दी गई। मंत्रालय ने बताया कि इन आंकड़ों में 77,63,276 स्वास्थ्य कर्मी हैं, जिन्हें टीके की पहली खुराक दी गई है और 48,51,260 स्वास्थकर्मी ऐसे हैं जिन्हें टीके की दूसरी खुराक दी जा चुकी है। अग्रिम मोर्चे पर काम करने वाले 80,49,848 कर्मियों को टीके की पहली खुराक तथा 25,41,265 कर्मियों को टीके की दूसरी खुराक दी गई है।

Next Story