Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Delhi Coronavirus Updates: दिल्ली में 11 महीने में आये सबसे कम मामले, मौतों के आंकड़ों में भी भारी गिरावट

Delhi Coronavirus Updates: दिल्ली में रविवार को कोरोना संक्रमण के 119 नये मामले सामने आये और इसके साथ ही दिल्ली में अब कुल संक्रमितों की संख्या 6,36,035 हो गई। वहीं कोरोना महामारी से दो लोगों की संक्रमण से मौत हो गई जिसके बाद दिल्ली में कुल मौतों की संख्या 10879 हो गई।

Delhi Coronavirus Updates: दिल्ली में 11 महीने में आये सबसे कम मामले, मौतों के आंकड़ों में भी भारी गिरावट
X

दिल्ली में 11 महीने में आये सबसे कम मामले

Delhi Coronavirus Updates दिल्ली में कोरोना वायरस के मामले लगातार आ रहे है। हालांकि दिल्ली के अच्छी बात यह है कि मामलों में बेहद गिरावट दर्ज की गई है। वहीं दिल्ली में आज रविवार को अब तक के सबसे कम मामले सामने आये है और कई महीनों में एक दिन में सबसे कम मौतें हुई है। दूसरी तरफ, दिल्ली में कोरोना वैक्सीन अभियान (Delhi Corona Vaccination Campaign) जारी है। इस टीकाकरण अभियान में अब लोग बढ़ चढ़ कर हिस्सा ले रहे है। जिससे दिल्ली में कोरोना वैक्सीन (Corona Vaccine) लेने वालों की संख्या में तेजी आई है और एक दिन में 10 हजार के आस-पास लोग कोरोना का टीका ले रहे हैं।

इसी बीच, दिल्ली में रविवार को कोरोना संक्रमण के 119 नये मामले सामने आये और इसके साथ ही दिल्ली में अब कुल संक्रमितों की संख्या 6,36,035 हो गई। वहीं कोरोना महामारी से दो लोगों की संक्रमण से मौत हो गई जिसके बाद दिल्ली में कुल मौतों की संख्या 10879 हो गई। जबकि इस महामारी को एक दिन में 179 लोगों ने मात देकर अपने घर चले गये। इसके साथ ही दिल्ली में इस बीमारी से अब तक 6,24,044 लोग ठीक हो चुके है।

दिल्ली में इस समय 1112 सक्रिय मरीज है। जिसमें से 465 मरीज होम आइसोलेशन में रहकर अपना उपचार करवा रहे हैं। अन्य मरीजों का दिल्ली के कोविड अस्पतालों में इलाज चल रहा है। दिल्ली में कोविड अस्पताल में 15 हजार से अधकि बेड खाली है। दिल्ली में रविवार को 54247 लोगों की कोरोना जांच की गई है। जिसमें सबसे ज्यादा आरटीपीसीआर के माध्यम से 34102 लोगों की जांच की गई। जबकि 20145 लोगों की जांच रैपिड एंटीजन के माध्यम से टेस्ट किये गये है। दिल्ली में अब तक 1 करोड़ 11 लाख से अधिक लोगों की कोरोना जांच की जा चुकी है। दिल्ली में प्रति 10 लाख लोगों पर 5 लाख से अधिक टेस्ट किये जा रहे हैं। दिल्ली में पॉजिटिव रेट 0.22 फीसदी पर पहुंच गई है। साथ मामले कम होने से कंटेनमेंट जोन की संख्या 1 हजार के आस-पास बनी हुई है।

Next Story