Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Delhi Coronavirus Updates: दिल्ली में कोरोना से मौत का फिर टूटा रिकॉर्ड, जानें पिछले 24 घंटे के डराने वाले आंकड़े

Delhi Coronavirus Updates: राष्ट्रीय राजधानी में बीते 24 घंटों में कोरोना से रिकॉर्ड 448 लोगों की मौत दर्ज की गईं जबकि इस दौरान 18,043 नए मामले सामने आए जो 15 अप्रैल के बाद से सबसे कम हैं। दिल्ली के स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी एक बुलेटिन के मुताबिक संक्रमण दर 29.56 प्रतिशत दर्ज की गई।

Delhi Coronavirus Updates: दिल्ली में कोरोना से मौत का फिर टूटा रिकॉर्ड, जानें पिछले 24 घंटे के डराने वाले आंकड़े
X

प्रतीकात्मक तस्वीर। 

Delhi Coronavirus Updates दिल्ली में कोरोना अब ज्यादातर लोगों को अपनी चपेट में लेने लगा है। एक बार फिर से कोरोना से दिल्ली में मौतों (Covid Death) का रिकॉर्ड टूटा है। वहीं कोरोना संक्रमितों की संख्या में मामूली गिरावट दर्ज की गई है। दिल्ली के अस्पतालों (Delhi Hospitals) में अभी भी संसाधनों की बरकरार है। जिसे दिल्ली सरकार (Delhi Government) और केंद्र सरकार (Central Government) दोनों पूरा नहीं कर रही है। इसी बीच, राष्ट्रीय राजधानी में बीते 24 घंटों में कोरोना से रिकॉर्ड 448 लोगों की मौत दर्ज की गईं जबकि इस दौरान 18,043 नए मामले सामने आए जो 15 अप्रैल के बाद से सबसे कम हैं। दिल्ली के स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी एक बुलेटिन के मुताबिक संक्रमण दर 29.56 प्रतिशत दर्ज की गई। यह लगातार तीसरा दिन है जब राष्ट्रीय राजधानी में महामारी से मरने वालों की संख्या 400 के पार है।

पॉजिटिव रेट दूसरे दिन 30 प्रतिशत से कम रहा

राष्ट्रीय राजधानी में रविवार को अपेक्षाकृत कम (61045) नमूनों की जांच की गई जिनमें से 18043 संक्रमित पाए गए। यह 15 अप्रैल के बाद से सबसे कम आंकड़ा है जब 16699 लोग संक्रमित मिले थे। बुलेटिन के मुताबिक एक दिन पहले 1611 लोगों को टीके की खुराक दी गई जो अब तक सबसे कम है। इनमें 1260 लोगों ने पहली खुराक ली। बुलेटिन के मुताबिक संक्रमण दर दूसरे दिन 30 प्रतिशत से कम रहा। रविवार को संक्रमण दर 28.33 प्रतिशत दर्ज की गई थी।

दिल्ली सरकार ने पोर्टल किया विकसित

दिल्ली सरकार ने वितरकों, थोक व्यापारियों एवं अस्पतालों को जरूरतमंद मरीजों के वास्ते रेमडेसिविर टीके के उपयुक्त वितरण एवं आपूर्ति के लिए एक पोर्टल विकसित किया है। एक आदेश में यह जानकारी दी गई है। सरकार के औषध नियंत्रण विभाग ने रेमडेसिविर बेचने वाले सभी थोक व्यापारियों और वितरकों को इस पोर्टल पर अपना आंकड़ा अद्यतन करने को कहा है। कोविड लक्षण वाले मरीजों के उपचार में रेमडेसिविर का उपयोग किया जा रहा है जोकि एक वायरल-रोधी दवा है।

Next Story