Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Delhi Coronavirus Update: बेलगाम कोरोना को लेकर अलर्ट मोड में पुलिस, इस मामले में रेस्तरां और नाइट क्लबों पर लगाया जुर्माना

Delhi Coronavirus Update: कनॉट प्लेस में जैन चावल वाला, जनपथ पर इनफोर्मल रेस्तरां, शहीद भगत सिंह मार्ग पर क्लासिक चिकेन वाला और गोल मार्केट में च्वाइस चिकेन कॉर्नर के मालिकों के विरूद्ध कोविड उपयुक्त व्यवहार सुनिश्चित नहीं करने को लेकर प्राथमिकी दर्ज की गयी। पुलिस ने बताया कि कुल 17 प्राथमिकी दर्ज की गई।

Delhi Coronavirus Update: बेलगाम कोरोना को लेकर अलर्ट मोड में पुलिस, इस मामले में रेस्तरां और नाईट क्लबों पर लगाया जुर्माना
X

 बेलगाम कोरोना को लेकर अलर्ट मोड में पुलिस

Delhi Coronavirus Update दिल्ली में कोरोना के मामले लगातार बढ़ रहे है। इस साल सबसे ज्यादा मामले सामने आए है। रोजाना कोविड (Covid) मामले में बेहताशा बढ़ोतरी देखी जा रही है। बीते दिन दिल्ली में कोरोना के 4033 नए मामले सामने आए है। जिससे देखते हुए पुलिस अलर्ट मोड में आ गई है। कोविड गाइडलाइंस (Corona Guidelines) तोड़ने वालों पर सख्ती से कार्रवाई कर रही है। दिल्ली पुलिस (Delhi Police) के दो दिवसीय अभियान के बाद पुलिस अधिकारियों ने कहा कि लोगों के बीच दूरी नहीं रखने एवं हुक्का परोसने को लेकर कई रेस्तरां (Restro) और होटलों (Hotels) पर जुर्माना (Fine) लगाया गया है तथा मामला दर्ज किया गया है।

चार लोगों को किया गया गिरफ्तार

पुलिस ने इस सिलसिले में चार लोगों को गिरफ्तार भी किया है। शुक्रवार और शनिवार को बाजारों समेत भीड़भाड़ वाले स्थानों पर यह अभियान चलाया गया, जिस दौरान लोगों पर मास्क नहीं लगाने और सार्वजनिक जगहों पर थूकने पर जुर्माना लगाया गया। नयी दिल्ली जिला क्षेत्र में चलाये गये अभियान का ब्योरा देते हुए एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि कनॉट प्लेस में जैन चावल वाला, जनपथ पर इनफोर्मल रेस्तरां, शहीद भगत सिंह मार्ग पर क्लासिक चिकेन वाला और गोल मार्केट में च्वाइस चिकेन कॉर्नर के मालिकों के विरूद्ध कोविड उपयुक्त व्यवहार सुनिश्चित नहीं करने को लेकर प्राथमिकी दर्ज की गयी। पुलिस ने बताया कि कुल 17 प्राथमिकी दर्ज की गई।

डीयू ने उठाए कोरोना रोकने के लिए आवश्यक कदम

राष्ट्रीय राजधानी में कोरोना वायरस के मामलों में वृद्धि के मद्देनजर दिल्ली विश्वविद्यालय (डीयू) और जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (जेएनयू) सहित कई उच्च शिक्षण संस्थानों ने अपने परिसरों में वायरस के प्रसार को नियंत्रित करने के लिए आवश्यक कदम उठाए हैं। डीयू ने शनिवार को छात्रों को घर या अपने छात्रावासों में रहने तथा जब तक बहुत जरूरी ना हो अपने शैक्षणिक कार्य के लिए शारीरिक उपस्थिति से बचने की सलाह दी। वहीं, जेएनयू ने रविवार को परिसर के अंदर हर समय मास्क पहनना अनिवार्य कर दिया।

Next Story