Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Delhi Coronavirus Update: कोरोना बेकाबू होने से अस्पतालों में बढ़ी बेडों की संख्या, सत्येंद्र जैन ने कही ये बड़ी बात

Delhi Coronavirus Update: दिल्ली में कोरोना से कोहराम मचाया हुआ है। तीसरी लहर में सबसे ज्यादा संक्रमण के मामले सामने आये है और मौतें भी सबसे अधिक हुई है। ऐसे में दिल्ली में कोरोना से लोगों को बचाने के लिए दिल्ली सरकार और केंद्र सरकार आईसीयू बेडों की संख्या बढ़ा रही है।

Delhi Coronavirus Update: कोरोना बेकाबू होने से अस्पतालों में बढ़ी बेडों की संख्या, सत्येंद्र जैन ने कही ये बड़ी बात
X

कोरोना बेकाबू होने से अस्पतालों में बढ़ी बेडों की संख्या

(Delhi Coronavirus Update) राजधानी में कोरोना का प्रकोप जारी है। दिल्ली में कोरोना बेकाबू हो चुका है। ऐसे में दिल्ली में कोविड-19 से रोजाना 100 से अधिक मौतें हो रही है। दिल्ली में कोरोना की तीसरी लहर चल रही है। ये लहर दिल्ली में कोहराम मचाया हुआ है। इसी तीसरी लहर में सबसे ज्यादा संक्रमण के मामले सामने आये है और मौतें भी सबसे अधिक हुई है। ऐसे में दिल्ली में कोरोना से लोगों को बचाने के लिए दिल्ली सरकार और केंद्र सरकार आईसीयू बेडों की संख्या बढ़ा रही है।

इसी क्रम में दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने बताया कि हमने बेडों की संख्या बढ़ाकर 17,592 कर दी है। लगभग 7700 बेड अभी खाली हैं, 9500 भरे हुए हैं। पिछले 3-4 दिन में 400 आईसीयू बेड बढ़ाए गए हैं, आगे और ICU बेड बढ़ाने की संभावना है। आपको बता दें कि दिल्ली में पिछले 24 घंटे में 5879 नये मामले सामने आये हैं। जबकि कोरोना वायरस के कारण 111 लोगों को जान गंवाई पड़ी। शनिवार को दिल्ली वालों के लिए अच्छी बात ये रही कि संक्रमित होने से ज्यादा ठीक होने वालों की संख्या रही।

ये भी पढ़े: Delhi Coronavirus: दिल्ली में कोरोना का कहर जारी, लगातार तीसरे दिन 100 से अधिक मरे, जानें पिछले 24 घंटे के डराने वाले आंकड़े

एक दिन में 6963 मरीज ठीक होकर अपने घर चले गये है। दिल्ली में इस समय 39741 सक्रिय मामले है जिसमें से 23587 मरीज हो आइसोलेशन में रहकर अपना उपचार करवा रहे हैं। दिल्ली में नये संक्रमितों को मिलाकर अब कुल 5 लाख 23 हजार से अधिक मामले हो चुके हैं। वहीं 4 लाख 75 हजार से ज्यादा लोग कोरोना संक्रमण को मात देने में सफल रहे हैं। दिल्ली में अब तक 8270 लोगों की मौत हो चुकी है। दिल्ली में पॉजिटिव रेट 12.90 फीसदी है जबकि मुत्यु दर 1.65 फीसदी पर पहुंच गई है। उधर, दिल्ली में मामले बढ़ने के साथ कंटेनमेंट जोन में भी वृद्धि हो रही है अब इसकी संख्या बढ़कर 4633 हो गई है।

Next Story