Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Delhi Coronavirus Update: दिल्ली में एक बार फिर बढ़ी कोरोना की रफ्तार, लगातार दो दिन आए डराने वाले मामले, रहे सतर्क

Delhi Coronavirus Update: विभाग के अनुसार शनिवार को एक मरीज की मौत हो जाने के साथ ही यहां अबतक 10,919 लोग इस संक्रमण के चलते अपनी जान गंवा चुके हैं। आधिकारिक आंकड़ों के मुताबिक एक जनवरी को कुल 585 मामले सामने आए थे जबकि चार जनवरी को संक्रमण के मामलों की संख्या 384 थी।

Delhi Coronavirus Update: दिल्ली में एक फिर बढ़ी कोरोना की रफ्तार, लगातार दो दिन आए डराने वाले मामले, रहे सतर्क
X

 दिल्ली में एक फिर बढ़ी कोरोना की रफ्तार

Delhi Coronavirus Update दिल्ली में कोरोना के मामले में लगातार बढ़ोत्तरी देखी जा रही है। लगातार दो दिन 300 से अधिक मामले सामने आए है। इसी बीच, दिल्ली (Delhi Corona) में पिछले 24 घंटे में कोविड-19 के 321 नये मामले (Delhi Cases) सामने आये है। कोरोना वायरस (Coronavirus) के मामलों में अचानक वृद्धि के चलते संक्रमण दर 0.60 हो गयी। स्वास्थ्य विभाग (Health Ministery) ने इस संबंध में आंकड़े जारी किये। शुक्रवार को तीन मरीजों की मौत हुई थी और 312 नये मामले सामने आए थे। यह बृहस्पतिवार को सामने आए 261 मामलों के लिहाज से भी संक्रमण के मामलों में खासा इजाफा है।

विभाग के अनुसार शनिवार को एक मरीज की मौत हो जाने के साथ ही यहां अबतक 10,919 लोग इस संक्रमण के चलते अपनी जान गंवा चुके हैं। आधिकारिक आंकड़ों के मुताबिक एक जनवरी को कुल 585 मामले सामने आए थे जबकि चार जनवरी को संक्रमण के मामलों की संख्या 384 थी। इसके मुताबिक 11 जनवरी को दैनिक मामले घटकर 306 हो गए थे लेकिन 12 जनवरी को मामले बढ़कर 386 हो गए थे।

फरवरी में संक्रमण के मामलों में गिरावट शुरू हुई और 26 फरवरी को 256 मामले दर्ज किये गए जो साल के दूसरे महीने में एक दिन में दर्ज सबसे ज्यादा मामले थे। नवीनतम स्वास्थ्य बुलेटिन के मुताबिक फिलहाल 1779 मरीज उपचाररत हैं। संक्रमण दर शुक्रवार के 0.53 प्रतिशत से बढ़कर 0.60प्रतिशत पहुंच गई है। स्वास्थ्य विशेषज्ञों और डॉक्टरों ने मामलों में इस वृद्धि के लिए लेागों में सबकुछ ठीकठाक होने की भावना' को जिम्मेदार ठहराया और कहा कि इसी भावना के चलते वे कोविड-19 अनुकूल आचरण नहीं कर रहे हैं।

उपराज्यपाल ने अधिकारियों के दिए निर्देश

देश में कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों को देखते हुए दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल ने अधिकारियों को निर्देश दिया है कि कोविड-19 के खिलाफ वर्तमान रणनीति को जारी रखें जिसमें क्लस्टर आधारित निगरानी, जांच और जीनोम सिक्वेंसिंग शामिल है। अधिकारी ने बताया कि दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण की एक बैठक की अध्यक्षता करने वाले बैजल ने अधिकारियों से कहा कि वायरस के खिलाफ ढिलाई करने की जरूरत नहीं है क्योंकि मामूली बढ़ोतरी के साथ कोविड-19 की स्थिति नियंत्रण में है। बैठक में दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया, स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन, मुख्य सचिव विजय देव, नीति आयोग के सदस्य वी के पॉल एवं अन्य मौजूद थे।

Next Story