Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Delhi Coronavirus Update: दिल्ली में फिर आए कोरोना के डराने वाले मामले, जानें पिछले 24 घंटे के आंकड़े

Delhi Coronavirus Update: स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने कहा कि दिल्ली सरकार के निर्देश के अनुसार 33 निजी अस्पतालों में कोरोना वायरस के मरीजों के लिए 230 और आईसीयू बिस्तरों की व्यवस्था की गई है। उन्होंने कहा कि इन निजी अस्पतालों में 842 और गैर आईसीयू बिस्तरों की व्यवस्था भी की गई है। जैन ने कहा कि हम ठीक-ठाक स्थिति में हैं।

Delhi Coronavirus Update: दिल्ली में फिर आए कोरोना के डराने वाले मामले, जानें पिछले 24 घंटे के आंकड़े
X

दिल्ली में फिर आए कोरोना के डराने वाले मामले

Delhi Coronavirus Update दिल्ली में बुधवार को एक बार फिर संक्रमितों (Positive Cases) की संख्या एक दम से बढ़ गई। मंगलवाल को मामले 1000 से नीचे आए थे लेकिन एक बाद बाद ही फिर से डराने वाले मामले सामने आए। दिल्ली के लोगों को कोविड नियमों (Covid Guidelines) का पालन करने के साथ ही सावधानियां भी बरतनी चाहिए। इसी बीच, पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस संक्रमण के 1,819 नए मामले सामने आए। वहीं कोरोना महामारी (Corona Pandemic) से 11 और मरीजों की मौत हो गई। स्वास्थ्य विभाग (Health Department) ने बताया कि संक्रमण की दर 2.71 प्रतिशत है। दिल्ली में संक्रमण के मामले बढ़कर 6,62,430 हो गए हैं और अब तक 6.42 लाख से अधिक लोग ठीक हो चुके हैं।

विभाग के अनुसार कोविड-19 से अब तक 11,027 मरीजों की मौत हो चुकी है और अभी 8,838 मरीज उपचाराधीन हैं। स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने कहा कि दिल्ली सरकार के निर्देश के अनुसार 33 निजी अस्पतालों में कोरोना वायरस के मरीजों के लिए 230 और आईसीयू बिस्तरों की व्यवस्था की गई है। उन्होंने कहा कि इन निजी अस्पतालों में 842 और गैर आईसीयू बिस्तरों की व्यवस्था भी की गई है। जैन ने कहा कि हम ठीक-ठाक स्थिति में हैं। सरकारी और निजी अस्पतालों में कोरोना वायरस मरीजों के लिए उपलब्ध बिस्तरों में से केवल 25 प्रतिशत पर ही मरीज हैं।

दूसरे राज्यों से आ रहे यात्रियों की रैंडम जांच होगी: डीडीएमए

दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (डीडीएमए) उन राज्यों से आ रहे हवाई यात्रियों की रैंडम' कोविड-19 जांच करेगा, जहां कोविड-19 के मामलों में हाल में तेजी से वृद्धि हुई है। दिल्ली हवाईअड्डा संचालक डीआईएएल ने बुधवार को यह जानकारी दी। रैंडम जांच में क्रम का पालन नहीं होता है। इसके तहत किसी भी यात्री को चुनकर उनकी जांच की जा सकती है। केंद्र सरकार ने मंगलवार को कहा था कि देश में कोविड-19 की स्थिति बद से बदतर की तरफ बढ़ रही है और यह खास तौर पर कुछ राज्यों के लिए यह चिंता की बड़ी बात है।

Next Story