Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Delhi Coronavirus Update: दिल्ली में कोरोना की चौथी लहर ने मचाई तबाही, सरकार लगा सकती है नाइट कर्फ्यू !

Delhi Coronavirus Update: राष्ट्रीय राजधानी में सोमवार को संक्रमण के कुल मामले बढ़कर 6,79,962 हो गए। अबतक 6.54 लाख मरीज इस संक्रमण से उबर चुके हैं। नवीनतम बुलेटिन के अनुसार 15 और लोगों की इस बीमारी के चलते मौत हो गयी। यहां अबतक कोविड-19 के 11,096 मरीज अपनी जान गंवा चुके हैं।

Delhi Coronavirus Update: दिल्ली में कोरोना की चौथी लहर ने मचाई तबाही, अब नाइट कर्फ्यू लगाने पर विचार!
X

कोरोना 

Delhi Coronavirus Update दिल्ली में कोरोना के मामले लगातार बढ़ रहे है। जिसे देखते हुए दिल्ली सरकार (Delhi Government) एहतियातन तौर पर नाइट कर्फ्यू (Nigh Curfew) लगाने पर विचार कर रही है। इसी बीच, दिल्ली में सोमवार को कोरोना वायरस (Coronavirus) के 3,548 नए मामले आए हैं। जबकि 15 लोगों की इस संक्रमण से जान चली गई है। पिछले कुछ हफ्तों में कोविड-19 के मामले तेजी से बढ़ने के कारण यहां संक्रमण दर बढ़कर 5.54 प्रतिशत हो गई है। दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन (Satyendra Jain) ने कहा कि चूंकि दिल्ली कोरोना वायरस महामारी (Corona Pandemic) की चौथी लहर (Fourth Wave) से गुजर रही है। इसलिए हमें कुछ कदम उठाने पड़ेगे।

15 और लोगों की इस बीमारी के चलते हुई मौत

जानकारी के अनुसार, पिछले कुछ ही दिनों में कोरोना से 15 और लोगों की मौत हो गई। इसलिए जांच क्षमता बढ़ायी गयी है तथा उन क्षेत्रों में सूक्ष्म निरूद्ध क्षेत्र प्रणाली अपनायी जा रही है। जहां दो या दो से अधिक मामले सामने आ रहे हैं। राष्ट्रीय राजधानी में सोमवार को संक्रमण के कुल मामले बढ़कर 6,79,962 हो गए। अब तक 6.54 लाख मरीज इस संक्रमण से उबर चुके हैं। नवीनतम बुलेटिन के अनुसार 15 और लोगों की इस बीमारी के चलते मौत हो गयी। यहां अब तक कोविड-19 से 11,096 लोगों की मौत हो चुकी है। महानगर में अब उपचाराधीन मरीजों की संख्या एक दिन पहले के 13,982 से बढ़कर 14,589 हो गई। बुलेटिन में कहा कि एक दिन पहले कुल 64,003 जांच के बाद 3,548 नए मामलों का पता चला। घरेलू पृथकवास में रखे गए लोगों की संख्या एक दिन पहले 7,144 से बढ़कर 7,983 हो गई। निरूद्ध क्षेत्रों की संख्या बढ़कर 3,090 हो गई।

रात दस बजे से सुबह पांच बजे तक लग सकता है नाइट कर्फ्यू

राष्ट्रीय राजधानी में कोरोना वायरस संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए दिल्ली सरकार रात्रिकालीन कर्फ्यू लगाने के प्रस्ताव पर विचार कर रही है। आधिकारिक सूत्रों ने सोमवार को यह जानकारी दी। एक सरकारी अधिकारी ने बताया कि रात्रिकालीन कर्फ्यू लगाने के प्रस्ताव पर विचार किया जा रहा है। इस पर विस्तार से बातचीत चल रही है, साथ ही कर्फ्यू के समय पर भी विचार किया जा रहा है, और यह वक्त रात दस बजे से सुबह पांच बजे तक का हो सकता है।

Next Story