Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Delhi Coronavirus: दिल्ली कोरोना की 'तीसरी लहर' को लेकर तैयार, सरकार ने किये ये इंतजाम

Delhi Coronavirus: कोरोना की तीसरी लहर पर दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन (Delhi Health Minister Satyendar Jain) ने जानकारी दी है। उन्होंने कहा कि दिल्ली सरकार (Delhi Government) तीसरी लहर के लिए पूरी तैयारी कर रही है। इस बार हम 37 हजार बेड का इंतजाम कर रहे जिसमें 12 हजार आईसीयू बेड (ICU Bed) होंगे और ऑक्सीजन (Oxygen) की भी पूरी तैयारी की जा रही है। बच्चों के लिए भी अलग से तैयारी की जा रही है।

Delhi Coronavirus: दिल्ली कोरोना की
X

 दिल्ली कोरोना की 'तीसरी लहर' को लेकर तैयार, सरकार ने किये ये इंतजाम

Delhi Coronavirus दिल्ली समेत देशभर में कोरोना की तीसरी लहर (Corona Third Wave) को लेकर चिंता बढ़ती जा रही है। नीति आयोग और गृह मंत्रालय (NITI Aayog and Home Ministry) के बयान के बाद कोरोना से बचाव के कार्य तेज कर दिए गए है। उन्होंने संभावना जताई है कि सितंबर और अक्टूबर में देशभर में 4 लाख तक कोरोना (Corona Pandemic) के मामले सामने आ सकते है। इस बीच, दिल्ली में कोरोना से हालात ठीक (Corona New Cases) है और लगातार चार दिन से किसी भी मरीज की संक्रमण से मौत नहीं हुई है।

जबकि पॉजिटिव रेट भी काबू में है। वहीं, कोरोना की तीसरी लहर पर दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन (Delhi Health Minister Satyendar Jain) ने जानकारी दी है। उन्होंने कहा कि दिल्ली सरकार (Delhi Government) तीसरी लहर के लिए पूरी तैयारी कर रही है। इस बार हम 37 हजार बेड का इंतजाम कर रहे हैं। जिसमें 12 हजार आईसीयू बेड (ICU Bed) होंगे और ऑक्सीजन (Oxygen) की भी पूरी तैयारी की जा रही है। बच्चों के लिए भी अलग से तैयारी की जा रही है।

दिल्ली में कोविड-19 के 17 नए मामले मिले

दिल्ली में पिछले 24 घंटे में कोविड-19 के 17 नए मामले मिले हैं। जबकि इस महामारी से लगातार चौथे दिन किसी मरीज की मौत नहीं हुई। वहीं इस समय पॉजिटिव रेट 0.04 फीसदी दर्ज किया गया है। एक दिन में 41 मरीज ठीक होकर अपने घर चले गये। यह जानकारी दिल्ली स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी आंकड़ों से मिली। इस नए मामलों को मिलाकर कुल संक्रमितों की संख्या बढ़कर 14,37,334 हो गई। वहीं, अब तक 14.11 लाख मरीज संक्रमण मुक्त हो चुके हैं और मृतकों की कुल संख्या 25,079 पहुंच गई है।

Next Story