Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

दिल्ली में कोरोना की तीसरी लहर को मात देने की तैयारी, LNJP अस्पताल में शुरू हुई जीनोम सिक्वेंसिंग सुविधा, CM केजरीवाल ने किया उद्घाटन

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ट़वीट कर इसकी जानकारी दी है। उन्होंने कहा कि हम केंद्र सरकार की लैब एनसीडीसी पर निर्भर थे। अब एलएनजेपी में जीनोम सिक्वेंसिंग के लिए मशीन खरीदी गई है। इस मशीन के जरिए हम कोरोना के वैरिएंट का विश्लेषण कर पाएंगे।

दिल्ली में कोरोना की तीसरी लहर को मात देने की तैयारी, LNJP अस्पताल में शुरू हुई जीनोम सिक्वेंसिंग सुविधा, CM केजरीवाल ने किया उद्घाटन
X

 LNJP अस्पताल में शुरू हुई जीनोम सिक्वेंसिंग सुविधा

दिल्ली में कोरोना (Delhi Coronavirus) के मामले बेहद ही कम हो चुके है। लेकिन तीसरी लहर (Third Wave) की आशंकाओं को देखते हुए तैयारियां जोरो पर है। इस बीच, मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (CM Arvind Kejriwal) ने लोक नारायण जय प्रकाश (LNJP) अस्पताल में जीनोम सिक्वेंसिंग सुविधा (Genome Sequencing Facility) की शुरुआत की है। इसका उद्घाटन सीएम अरविंद केजरीवाल (Kejriwal Inaugurated) ने किया है। उत्तर भारत में यह तीसरी ऐसी सुविधा है। ये तीसरी लहर में बहुत मददगार साबित होगी। गुरुवार को एक और लैब का आईएलबीएस में उद्घाटन किया जाएगा। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ट़वीट कर इसकी जानकारी दी है।

उन्होंने कहा कि हम केंद्र सरकार की लैब एनसीडीसी पर निर्भर थे। अब एलएनजेपी में जीनोम सिक्वेंसिंग के लिए मशीन खरीदी गई है। इस मशीन के जरिए हम कोरोना के वैरिएंट का विश्लेषण कर पाएंगे। आपको बता दें कि दिल्ली में पिछले 24 घंटे में कोविड-19 के 79 मामले सामने आए (New Cases of Corona) है।

कोरोना महामारी से चार लोगों की मौत हो गई। वहीं इस संक्रमण से 154 लोग ठीक हो गए। इस समय दिल्ली में पॉजिटिव रेट 0.11 प्रतिशत दर्ज किया गया है। इस बात जानकारी दिल्ली के स्वास्थ्य बुलेटिन ने दी है। पिछले साल महामारी फैलने के बाद से दिल्ली में कोरोना वायरस संक्रमण के 14,34,687 मामले सामने आ चुके हैं।

Next Story