Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Delhi Coronavirus: ड्यूटी के दौरान कोरोना से मरने वाले शिक्षक के परिजनों को मिला आर्थिक सहायता, सत्येंद्र जैन ने दी जानकारी

Delhi Coronavirus: जैन ने ट्वीट किया कि श्री शिवजी मिश्रा एक होनहार अध्यापक थे, जिनका ड्यूटी के दौरान कोरोना संक्रमण से दुखद निधन हुआ। दिल्ली सरकार की ओर से उनके परिवार को एक करोड़ रुपये की सम्मान राशि प्रदान की गई है। हम उनकी कमी को तो पूरा नहीं कर सकते लेकिन उनके परिवार की हर संभव मदद करने का प्रयास ज़रूर करेंगे।

Delhi Coronavirus: ड्यूटी के दौरान कोरोना से मरने वाले शिक्षक के परिजनों मिला आर्थिक सहायता, सत्येंद्र जैन ने दी जानकारी
X

 ड्यूटी के दौरान कोरोना से मरने वाले शिक्षक के परिजनों मिला आर्थिक सहायता

Delhi Coronavirus दिल्ली में कोरोना योद्धा (Corona Warrior) की ड्यूटी के दौरान मौत पर केजरीवाल सरकार (Kejriwal Government) आर्थिक सहायता के रूप में एक करोड़ रुपये देने (One Crore Rupees) की घोषणा कर रखी है। इस बीच, दिल्ली में कोरोना महामारी के दौरान सरकार स्कूल के एक शिक्षक की ड्यूटी (Teacher Died Of Corona) पर मौत हो गई थी। जिसके बाद दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन (Satyendra Jain) ने आज उनके परिजन को एक करोड़ रुपये की सहायता राशि दी है।

मृतक शिक्षक की पहचान श्री शिवजी मिश्रा के रूप में हुई है। इस दौरान उन्होंने कि पिछले साल ड्यूटी के दौरान स्कूल के जिस शिक्षक की कोरोना से मौत हो गई थी, राज्य सरकार ने उसके परिजन को एक करोड़ रुपये मुआवजा दे दिया है।

जैन ने ट्वीट किया कि श्री शिवजी मिश्रा एक होनहार अध्यापक थे, जिनका ड्यूटी के दौरान कोरोना संक्रमण से दुखद निधन हुआ। दिल्ली सरकार की ओर से उनके परिवार को एक करोड़ रुपये की सम्मान राशि प्रदान की गई है। हम उनकी कमी को तो पूरा नहीं कर सकते लेकिन उनके परिवार की हर संभव मदद करने का प्रयास ज़रूर करेंगे।

जैन ने एक वीडियो ट्वीट किया जिसमें शिवजी मिश्रा की पत्नी और दोनों बेटों ने उसके मरने के बाद के अपने दुखद अनुभव साझा किये हैं। वीडियो में मिश्रा के बेटे पीयूष कुमार ने बताया कि उसके पिता पिछले साल लॉकडाउन के दौरान प्रवासी मजदूरों को भोजन उपलब्ध कराने वाले दल में शामिल थे। मिश्रा के परिजन के अनुसार कोरोना वायरस से संक्रमित होने के बाद जून 2020 में शिक्षक की मौत हो गई थी।

Next Story