Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Delhi Coronavirus: दिल्ली पुलिस ने लॉकडाउल में दिखाई सख्ती, कोविड नियमों का उल्लंघन करने वाले इतने लाख लोगों पर लगाया जुर्माना

Delhi Coronavirus: आंकड़ों के मुताबिक 19 अप्रैल से दो जुलाई के बीच 1.37 लाख लोगों पर मास्क नहीं पहनने को लेकर जुर्माना लगाया गया जबकि शारीरिक दूरी के नियम का उल्लंघन करने के मामले में 22 हजार चालान काटे गए।

Delhi Coronavirus: दिल्ली पुलिस ने लॉकडाउल में दिखाई सख्ती, कोविड नियमों का उल्लंघन करने वाले लोगों पर लगा जुर्माना
X

दिल्ली पुलिस ने लॉकडाउल में दिखाई सख्ती

Delhi Coronavirus दिल्ली में कोरोना के मामले कम आ रहे है। लेकिन फिर पुलिस प्रसाशन (Delhi Police) ढील देने के मूड में नहीं दिख रही है। इसलिए कोविड के नियमों (Covid Guidelines) का उल्लंघन करने वालों पर कहर बनकर टूट रही है। इसलिए दिल्ली पुलिस ने लॉकडाउन (Lockdown) के दौरान सख्ती दिखाते हुए कोविड-19 संबंधी दिशा-निर्देशों का उल्लंघन करने वाले 1.60 लाख से अधिक लोगों पर जुर्माना (Challan) लगाया। आंकड़ों के मुताबिक 19 अप्रैल से दो जुलाई के बीच 1.37 लाख लोगों पर मास्क नहीं पहनने को लेकर जुर्माना लगाया गया। जबकि शारीरिक दूरी के नियम का उल्लंघन करने के मामले में 22 हजार चालान काटे गए।

एकत्र कर कार्यक्रम करने के मामले में 1,552 चालान जारी किए गए

वहीं, बड़ी संख्या में लोगों को एकत्र कर कार्यक्रम करने के मामले में 1,552 चालान जारी किए गए, सार्वजनिक स्थानों पर थूकने के मामले में 72 लोगों पर जुर्माना लगाया गया तथा शराब, पान, गुटखा और तंबाकू का सेवन करने के मामले में 156 लोगों पर कार्रवाई की गयी। दिल्ली सरकार ने पिछले महीने लॉकडाउन संबंधी पाबंदियों में ढील देते हुए शराब की दुकानों समेत सभी प्रकार की दुकानों को खोलने की अनुमति प्रदान कर दी है। इसके बाद चरणबद्ध तरीके से बैंक्वेट, मैरिज हॉल और होटलों में 50 लोगों की क्षमता के साथ शादी समारोह आयोजित करने की अनुमति भी दी। योग केन्द्रों और जिम को खोलने की भी इजाजत दे दी गयी है। हालांकि, जिला आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (डीडीएमए) के आदेश के अनुसार, स्कूल, कॉलेज और शैक्षणिक संस्थान, सिनेमाघर, मल्टीप्लेक्स, स्विमिंग पूल और मनोरंजन पार्क फिलहाल बंद रहेंगे।

राजधानी की अर्थव्यवस्था को दोबारा पटरी पर लाना भी आवश्यक

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने पिछले महीने लॉकडाउन संबंधी पाबंदियों में कई प्रकार की छूट देते हुए कहा था कि कोविड की स्थिति में सुधार को देखते हुए राजधानी की अर्थव्यवस्था को दोबारा पटरी पर लाना भी आवश्यक है। दिल्ली पुलिस के अतिरिक्त जनसंपर्क अधिकारी (पीआरओ) अनिल मित्तल की ओर से साझा किए गए आंकड़ों के मुताबिक राष्ट्रीय राजधानी में लॉकडाउन के दौरान कोविड-19 संबंधी दिशा-निर्देशों का उल्लंघन करने के मामले में 1,62,526 चालान काटे गए हैं। दिल्ली में मास्क नहीं पहनने को लेकर 1,37,872 चालान काटे गए जबकि शारीरिक दूरी के नियम का उल्लंघन करने के मामले में 22,874 लोगों पर जुर्माना लगाया गया।

Next Story