Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Delhi Coronavirus: भीड़ वाले बाजारों में पुलिस कोरोना वायरस को लेकर लोगों को कर रही जागरुक

खान मार्केट, करोल बाग, चांदनी चौक, सदर बाज़ार, कनॉट प्लेस, जनपथ, लाजपत नगर मार्केट और सरोजनी नगर दिल्ली के अधिक भीड़भाड़ वाले बाजारों में से हैं।

Delhi Coronavirus: भीड़ वाले बाजारों में पुलिस कोरोना वायरस को लेकर लोगों को कर रही जागरुक
X

पुलिस कोरोना वायरस को लेकर लोगों को कर रही जागरुक

दिल्ली पुलिस का ध्यान इस साल त्योहारी मौसम से पहले सुरक्षा के साथ-साथ अधिक भीड़ वाले बाजारों में कोविड-19 मानदंडों का पालन सुनिश्चित कराने पर भी है। अधिकारियों ने बुधवार को यह जानकारी दी। खान मार्केट, करोल बाग, चांदनी चौक, सदर बाज़ार, कनॉट प्लेस, जनपथ, लाजपत नगर मार्केट और सरोजनी नगर दिल्ली के अधिक भीड़भाड़ वाले बाजारों में से हैं। पुलिस उपायुक्त (दक्षिणपूर्व) आर पी मीणा ने कहा कि बाजार कल्याण संगठनों के साथ बैठकें की गयी हैं और कोविड​​-19 संबंधी जागरूकता अभियान भी चलाया जा रहा है।

उन्होंने कहा कि इस बार आतंकवाद के खिलाफ घोषणाओं के अलावा कोविड-19 से संबंधित एक नयी ऑडियो क्लिप भी लाउडस्पीकरों से बजायी जाएगी। ऑडियो के जरिए आम जनता को सलाह दी जाएगी कि खरीददारी करते समय सामाजिक दूरी बनाए रखें और ठीक तरीके से मास्क पहनें। हमारी लाजपत नगर के बाजार कल्याण संगठन के साथ बैठक हुयी है। उन्होंने अपने स्वयंसेवियों को तैनात किया है जो कोरोना वायरस मानदंडों का पालन सुनिश्चित कर रहे हैं। हम कोविड-19 संबंधित मानदंडों के लिए जागरूकता अभियान भी चला रहे हैं।

दिल्ली पुलिस के प्रवक्ता ईश सिंघल ने कहा कि हम कई कदम उठा रहे हैं जैसे मास्क पहनने, सामाजिक दूरी का पालन करने और नियमित रूप से हाथ धोने के लिए घोषणाएं करना। ये पुलिस वाहनों और लाउडस्पीकरों के माध्यम से की जा रही हैं। उन्होंने कहा कि ऐसे स्थानों पर मौजूद हमारे पुलिस कर्मी कोरोना वायरस से लड़ने के तीन एहतियाती उपायों के बारे में भी लोगों को अवगत कराते हैं। उल्लंघन करने वालों को हम चालान जारी कर रहे हैं।

जरूरतमंदों के लिए, हम मास्क वितरित कर रहे हैं। दिल्ली पुलिस ने 15 जून से मंगलवार तक मास्क नहीं पहनने पर 3,86,188 चालान जारी किए हैं वहीं 31,874 चालान सामाजिक दूरी मानदंड के उल्लंघन पर जारी किए हैं। पुलिस ने लोगों के बीच 3,56,899 मास्क वितरित किए हैं। इस बीच नयी दिल्ली ट्रेडर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष अतुल भार्गव ने कहा कि बाजारों में भीड़ बढ़ रही है और खरीददार घरों से बाहर निकलने से पहले सभी सावधानी बरत रहे हैं।

Next Story