Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Delhi Coronavirus: बेकाबू कोरोना के कारण दिल्लीवासी फिर होंगे घरों में कैद! सत्येंद्र जैन ने लोगों से की ये अपील

Delhi Coronavirus: दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र ने दिल्ली में बढ़ते कोरोना महामारी को लेकर नई जानकारी दी है। उन्होंने कहा कि दिल्ली में नए लेवल पर कोरोना के मामले पहुंच गए हैं, सभी से अपील है कि जरूरी हो तभी घर से बाहर निकले। हम बेड लगातार बढ़ा रहे हैं। पिछले एक हफ्ते में हमने 5 हजार बेड बढ़ाएं हैं, आज भी 50 फीसदी बेड उपलब्ध है, इन्हें हम और बढ़ा रहे हैं।

Delhi Coronavirus: बेकाबू कोरोना के कारण दिल्लीवासी फिर होंगे घरों में कैद! सत्येंद्र जैन ने लोगों से की ये अपील
X

बेकाबू कोरोना के कारण दिल्लीवासी फिर होंगे घरों में कैद!

Delhi Coronavirus दिल्ली में कोरोना विस्फोट हो रहा है। हर रोज कोरोना के मामले अनियंत्रित रफ्तार में बढ़ रहा है। जिसके कारण लोगों के दिलों दिमाग में कोरोना का खौफ बढ़ता जा रहा है। वहीं मौतों के आंकड़े एक दम से कई गुना बढ़ चुके है। जबकि पॉजिटिव रेट (Positive Rate) 9 फीसदी से भी अधिक हो चुका है। इसी बीच, दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र (Satyendra Jain) ने दिल्ली में बढ़ते कोरोना महामारी (Corona Pandemic) को लेकर नई जानकारी दी है। उन्होंने कहा कि दिल्ली में नए लेवल पर कोरोना के मामले (New Corona Cases) पहुंच गए हैं, सभी से अपील है कि जब जरूरी हो तभी घर से बाहर निकले। हम बेड लगातार बढ़ा रहे हैं।

पिछले एक हफ्ते में हमने 5 हजार बेड बढ़ाएं हैं, आज भी 50 फीसदी बेड उपलब्ध है। इसे हम और बढ़ा रहे हैं। उन्होंने कहा कि दिल्ली के कोविड केयर सेंटर (Corona Center) में 5,525 बेड दिल्ली सरकार के हैं जिसमें से 2% बेड भरे हुए हैं और बाकि खाली हैं। केंद्र सरकार (Central Government) से हमने निवेदन किया है कि जिस लेवल पर पहले बेड उपलब्ध थे वैसे फिर से करें। उनके पास अभी 1,090 बेड हैं जबकि पहले 4,000 से ज़्यादा थे।

इससे पहले, राष्ट्रीय राजधानी में रविवार को कोविड-19 के एक दिन में रिकॉर्ड 10,774 नए मामले सामने आए हैं। जबकि कोरोना से 48 और मरीजों की मौत के बाद मृतकों की संख्या बढ़कर 11,283 हो गई। बुलेटिन में बताया गया कि कल रिकॉर्ड स्तर पर 1.14 लाख से ज्यादा नमूनों की जांच के बाद ये नए मामले सामने आए हैं और संक्रमण दर 9.43 प्रतिशत रही। दिल्ली में इससे पहले सबसे ज्यादा 8,593 दैनिक मामले पिछले साल 11 नवंबर को सामने आए थे।

19 नवंबर को संक्रमण की वजह से 131 लोगों की मौत हो गई थी। मौत के संबंध में एक दिन में यह अब तक का सबसे बड़ा आंकड़ा है। दिल्ली में शनिवार को कोविड-19 के 7,897 नए मामले सामने आए और 39 लोगों की मौत हुई थी। वहीं संक्रमण दर 10.21 प्रतिशत रही। इस साल पहली बार संक्रमण दर 10 प्रतिशत से ज्यादा रही। पिछले साल मध्य नवंबर में संक्रमण दर 15 प्रतिशत से भी ज्यादा दर्ज की गई थी।

Next Story