Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Delhi Coronavirus: सिसोदिया ने अमित शाह को पत्र लिखकर की मांग, ऑक्सीजन की कमी से हुई मौतों की जांच करवाएं LG

Delhi Coronavirus: मनीष सिसोदिया ने गृह मंत्री अमित शाह (Home Minister Amit Shah) को पत्र लिखा है और उनसे दिल्ली के उपराज्यपाल को ऑक्सीजन से संबंधित मौतों की जांच के लिए समिति के गठन को मंजूरी देने का निर्देश दिये जाने आग्रह किया है।

Delhi Coronavirus: सिसोदिया ने अमित शाह को पत्र लिखकर की मांग, ऑक्सीजन की कमी से हुई मौतों की जांच करवाएं LG
X

सिसोदिया ने अमित शाह को पत्र लिखकर की मांग

Delhi Coronavirus दिल्ली में कोरोना की दूसरी लहर (Second Wave) के दौरान ऑक्सीजन की कमी (Lack Of Oxygen) से हुए मौतों के मामले में आज उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने (Deputy Chief Minister Manish Sisodia) प्रेस कॉन्फ्रेंस (Press Conference) करके अहम जानकारी दी है। उन्होंने कहा कि दिल्ली सरकार (Delhi Government) ने आज फिर से उपराज्यपाल (Lieutenant Governor) को शहर में ऑक्सीजन से संबंधित मौतों (Corona Death) की जांच के लिए समिति गठित करने के अनुरोध वाली फाइल भेजी है। गृह मंत्री अमित शाह (Home Minister Amit Shah) को पत्र लिखा है और उनसे दिल्ली के उपराज्यपाल को ऑक्सीजन से संबंधित मौतों की जांच के लिए समिति के गठन को मंजूरी देने का निर्देश दिये जाने आग्रह किया है।

आपको बता दें कि दिल्ली में कोरोना की दूसरी लहर के दौरान ऑक्सीजन की कमी से हजारों लोगों की मौत हो गई थी। लेकिन केंद्र ने संसद में जानकारी दी थी कि ऑक्सीजन की कमी से एक भी व्यक्ति की मौत नहीं हुई। क्योंकिकिसी राज्य सरकार ने ऑक्सीजन की कमी से मौतों पर रिपोर्ट नहीं सौंपी है।

दिल्ली उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा कि दिल्ली LG को एक समिति गठित करने की मंजूरी के लिए फाइल भेजी है ताकि पता लगे कि ऑक्सीजन की कमी के कारण दूसरी लहर में कितने लोगों की मृत्यु हुई। गृह मंत्री अमित शाह को भी पत्र लिखकर LG को समिति के गठन को ना रोकने के निर्देश देने का आग्रह किया है।

Next Story