Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Delhi Coronavirus: दिल्ली की सरोजनी नगर मार्केट में खरीदारी के लिए जुटी भारी भीड़, उड़ी कोरोना गाइडलाइंस की धज्जियां

Delhi Coronavirus: दिल्ली के नांगलोई क्षेत्र में पंजाबी बस्ती और जनता मार्केट को कोविड गाइडलाइंस का पालन न किए जाने पर छह जुलाई तक के लिए बंद कर दिया गया है। इस संबंध में डीएम के जारी आदेश में कहा गया है कि इन बाजारों में आम लोग और दुकानदार स्वास्थ्य नियमों का पालन नहीं कर रहे थे।

Delhi Coronavirus: दिल्ली की सरोजनी नगर मार्केट में खरीदारी के लिए जुटी भारी भीड़, उड़ी कोरोना गाइडलाइंस की धज्जियां
X

दिल्ली की सरोजनी नगर मार्केट में खरीदारी के लिए जुटी भारी भीड़

Delhi Coronavirus दिल्ली में कोरोना से हालात ठीक हो रहे है। लेकिन तीसरी लहर (Third Wave) की आशंका हर पल बनी हुई है। इस बीच, कोरोना के कम मामले आने पर दिल्ली को अनलॉक (Delhi Unlock) किया जा रहा है। इसके तहत ज्यादातर गतिविधियों को छूट दी जा चुकी है। वहीं डीडीएमए (DDMA) ने कहा कि इस दौरान सोशल डिस्टेंसिंग और मास्क पहना बेहद जरूरी होगा।

कोविड गाइडलाइंस (Covid Guidelines) का पालन करना बेहद आवश्यक है। लेकिन दिल्ली की सरोजनी नगर मार्केट (Sarojini Nagar Market) से अनोखा ही नजारा देखने को मिल रहा है। क्योंकि यहां आज रविवार के दिन खरीदारी करने के लिए सैकड़ों लोग पहुंच गए। जिसके बाद यहां कोविड गाइडलाइंस की धज्जियां उड़ाई गई है।

ऐसा ही कुछ हाल दिल्ली में सब्जी मंडियों का हाल है। यहां भी लोग बिना मास्क और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं कर रहे है। इससे पहले, दिल्ली के नांगलोई क्षेत्र में पंजाबी बस्ती और जनता मार्केट को कोविड गाइडलाइंस का पालन न किए जाने पर छह जुलाई तक के लिए बंद कर दिया गया है। इस संबंध में डीएम के जारी आदेश में कहा गया है कि इन बाजारों में आम लोग और दुकानदार स्वास्थ्य नियमों का पालन नहीं कर रहे थे।

आदेश के अनुसार, कोविड-19 महामारी की तीसरी लहर की संभावना और इन बाजारों में कोरोना गाइडलाइंस का उल्लंघन को ध्यान में रखते हुए पंजाबी बाग के उपसंभागीय मजिस्ट्रेट द्वारा डीडीएमए अधिनियम, 2005 के तहत नांगलोई में पंजाबी बस्ती और जनता मार्केट के पूरे बाजार को चार से छह जुलाई तक बंद रखने का आदेश दिया जाता है।

Next Story