Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Delhi Coronavirus: हाईकोर्ट ने बाजारों में उमड़ रही भीड़ पर लिया संज्ञान, कहा- ऐसे कोविड नियमों के उल्लंघन से तीसरी लहर का ज्यादा खतरा

  • Delhi Coronavirus: न्यायमूर्ति नवीन चावला औरन्यायमूर्ति आशा मेनन की अवकाशकालीन पीठ ने एम्स के एक डॉक्टर द्वारा हाईकोर्ट के न्यायाधीशों को भेजी तस्वीरों का संज्ञान लिया। तस्वीरों में बाजारों में रेड़ी-पटरी वाले कोविड-19 के दिशा-निर्देशों का उल्लंघन करते नजर आ रहे हैं। पीठ ने पाया कि दूसरी लहर में हमने बड़ी कीमत चुकाई है। शायद ही कोई ऐसा घर हो जो दूसरी लहर से प्रभावित ना हुआ हो।

Delhi Coronavirus: हाईकोर्ट ने बाजारों में उमड़ रही भीड़ पर लिया संज्ञान, कहा- ऐसे कोविड नियमों के उल्लंघन से तीसरी लहर का ज्यादा खतरा
X

हाईकोर्ट ने बाजारों में उमड़ रही भीड़ पर लिया संज्ञान

Delhi Coronavirus: दिल्ली में कोरोना के मामले कम होने से लॉकडाउन में ढील दी जा रही है। इसलिए केजरीवाल सरकार (Delhi Government) अनलॉक प्रक्रिया (Delhi Unlock 3) के तहत ज्यादातर गतिविधियों को खोल रही है। जिसमें बाजार, (Markets) मॉल (Malls) और अन्य सेक्टर शामिल है। लेकिन इन जगहों पर कोरोना गाइडलाइंस (Covid Guidelines) की धज्जियां उड़ाई जा रही है। ऐसे में दिल्ली पर कोरोना की तीसरी लहर (Corona Third Wave) का खतरा मंडराने लगा है। जिसे लेकर दिल्ली हाईकोर्ट (Delhi High Court) ने ऐसे बाजारों का संज्ञान लिया है जहां ज्यादा भीड़ देखी जा रही है।

दिल्ली हाईकोर्ट ने शुक्रवार को शहर के बाजारों में कोविड-19 के दिशा-निर्देशों के उल्लंघन का संज्ञान लिया और पाया कि ऐसे उल्लंघन से संक्रमण की तीसरी लहर को बढ़ावा मिलेगा। हाईकोर्ट ने केन्द्र और दिल्ली सरकार को सख्त कदम उठाने, दुकानदारों को जागरूक करने और बाजार एवं विक्रेता संघ के साथ इस संबंध में बैठकें करने को भी कहा।

न्यायमूर्ति नवीन चावला औरन्यायमूर्ति आशा मेनन की अवकाशकालीन पीठ ने एम्स के एक डॉक्टर द्वारा हाईकोर्ट के न्यायाधीशों को भेजी तस्वीरों का संज्ञान लिया। तस्वीरों में बाजारों में रेड़ी-पटरी वाले कोविड-19 के दिशा-निर्देशों का उल्लंघन करते नजर आ रहे हैं। पीठ ने पाया कि दूसरी लहर में हमने बड़ी कीमत चुकाई है। शायद ही कोई ऐसा घर हो जो दूसरी लहर से प्रभावित ना हुआ हो।

Next Story