Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Delhi Coronavirus: स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन बोले- पिछले एक डेढ़ महीने से दिल्ली में कोरोना की स्थिति काफी अच्छी

रविवार को दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र (Health Minister Satyendra Jain) जैन ने कहा कि दिल्ली में कल कोरोना के 135 मामले आए (New Cases Of Corona) और 7 मौतें हुई थी। पॉजिटिविटी रेट (Positive Rate) 0.18% थी। पिछले एक-डेढ़ महीने से दिल्ली में कोरोना के मामले काफी तेज़ी से कम हुए हैं। अगर सभी लोग कोरोना नियमों का पालन करेंगे तो तीसरी लहर से बचा जा सकता है। शहर में अब तक महामारी से 24,907 मरीजों की मौत हो चुकी है।

Delhi Coronavirus: स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन बोले- पिछले एक डेढ़ महीने से दिल्ली में कोरोना की स्थिति काफी अच्छी
X

स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन

Delhi Coronavirus दिल्ली में कोरोना के मामले लगातार कम हो रहे है। फिलहाल हालात संतोषजनक बने हुए है। इसे लेकर दिल्ली सरकार (Delhi Government) ने भी खुशी जताई है। लेकिन तीसरी लहर (Third Wave) को लेकर पूरी तैयारी की जा रही है। रविवार को दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र (Health Minister Satyendra Jain) जैन ने कहा कि दिल्ली में कल कोरोना के 135 मामले आए (New Cases Of Corona) और 7 मौतें हुई थी। पॉजिटिविटी रेट (Positive Rate) 0.18% थी। पिछले एक-डेढ़ महीने से दिल्ली में कोरोना के मामले काफी तेज़ी से कम हुए हैं। अगर सभी लोग कोरोना नियमों का पालन करेंगे तो तीसरी लहर से बचा जा सकता है। शहर में अब तक महामारी से 24,907 मरीजों की मौत हो चुकी है। आंकड़ों के अनुसार दिल्ली में तीन अप्रैल को कोविड-19 से 10 मौतें हुई थीं। बुधवार को संक्रमण के 212 मामले सामने आए थे और 25 मरीजों की मौत हो गई थी। शुक्रवार को संक्रमण के मामले घटकर 165 रह गए, 14 मरीजों की मौत हुई और संक्रमण की दर 0.22 प्रतिशत दर्ज की गई।

कोविड टीके की 2.95 लाख खुराक उपलब्ध: आतिशी

आम आदमी पार्टी (आप) की वरिष्ठ नेता और विधायक आतिशी ने बताया कि 18 से 44 आयुवर्ग के लोगों के टीकाकरण के लिए कोविशील्ड टीके की 1,67,000 खुराक की नयी खेप दिल्ली को मिली है। इसके साथ ही इस आयुवर्ग के लिए उपलब्ध टीके की खुराकों की संख्या 2,95,000 हो गई है। दैनिक टीकाकरण बुलेटिन जारी करते हुए कालकाजी से विधायक आतिशी ने बताया कि दिल्ली के पास अब 18 से 44 आयुवर्ग के लिए कोविशील्ड टीके की 2,58,000 खुराक और कोवैक्सीन की 37,000 खुराक उपलब्ध हैं। आतिशी ने कहा कि हमने देखा है कि 18-44 आयुवर्ग के लोगों के टीकाकरण में खुराक की उपलब्धता के साथ वृद्धि हो जाती है और जल्द ही भंडार खत्म होने से इसमें गिरावट आ जाती है। मुझे यह साझा करते हुए खुशी हो रही है कि दिल्ली को शुक्रवार को इस आयुवर्ग के लिए कोविशील्ड टीके की 1,67,000 खुराक प्राप्त हुई।'

दिल्ली पुलिस ने की अहम घोषणा

दिल्ली पुलिस के आयुक्त एसएन श्रीवास्तव ने कोविड-19 की संभावित तीसरी लहर से निपटने के लिए जिला और थाना स्तर पर जन स्वास्थ्य देखभाल प्रबंधन समिति बनाने की घोषणा शनिवार को की। यह जानकारी यहां जारी एक बयान में दी गई। इसके मुताबिक दिल्ली पुलिस प्रमुख ने बाजार और आबादी वाले इलाके में कोविड-19 अनुकूल व्यवहार को लागू कराने के कदमों पर चर्चा करने के लिए बैठक की। इस दौरान श्रीवास्तव ने संस्थागत व्यवस्था के तहत जन स्वास्थ्य के प्रबंधन के लिए जिला और थाना स्तर पर समिति गठित करने की घोषणा की, जिसकी जरूरत कोविड-19 की संभावित तीसरी लहर को रोकने और निपटने के लिए है।

Next Story