Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Delhi Coronavirus: दिल्ली सरकार को कोरोना की 'तीसरी लहर' की चिंता! सत्येंद्र जैन ने की बड़ी घोषणा, पढ़ें पूरी खबर

Delhi Coronavirus: दिल्ली में कोरोना की तीसरी लहर की आशंका को देखते हुए दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन (Delhi Health Miniser Satyendar Jain) ने बड़ी घोषणा की है। उन्होंने कहा कि दिल्ली में कोरोना की पॉजिटिविटी रेट 0.4 (Positive Rate)फीसदी रही है। वहीं दिल्ली में फिलहाल कोरोना नियंत्रण में है। दिल्ली सरकार ने 6,800 से भी ज़्यादा आईसीयू बेड बनाने का निर्णय किया है। ये राजधानी के 7 सरकारी अस्पतालों में बनाए जाएंगे।

Delhi Coronavirus: कोरोना की
X

कोरोना की 'तीसरी लहर' की आशंका के बीच सत्येंद्र जैन की बड़ी घोषणा

Delhi Coronavirus दिल्ली में कोरोना से हालात बेहतर हो रहे है। लेकिन कोरोना की तीसरी लहर (Third Wave Of Corona) की संभावना को लेकर युद्धस्तर पर तैयारियां चल रही है। क्योंकि दिल्ली में मामले आने बंद नहीं हुए (New Corona Cases) है। हालांकि संक्रमण से मौतों की संख्या में बड़ी गिरावट दर्ज की गई है। फिर भी दिल्ली सरकार (Delhi Government) आने वाले खतरे को देखते हुए और ज्यादा संक्रमण से बचाव की तैयारी कर रही है। इस बीच, दिल्ली में कोरोना की तीसरी लहर की आशंका को देखते हुए दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन (Delhi Health Miniser Satyendar Jain) ने बड़ी घोषणा की है।

उन्होंने कहा कि दिल्ली में कोरोना की पॉजिटिविटी रेट 0.4 (Positive Rate)फीसदी रही है। वहीं दिल्ली में फिलहाल कोरोना नियंत्रण में है। दिल्ली सरकार ने 6,800 से भी ज़्यादा आईसीयू बेड बनाने का निर्णय किया है। ये राजधानी के 7 सरकारी अस्पतालों में बनाए जाएंगे। इस काम को 6 महीने के अंदर पूरा कर लिया जाएगा। उन्होंने कहा कि हमने शिपिंग कंटेनर के अंदर मोहल्ला क्लीनिक ट्राइ किया है। ये फैक्ट्री से बनकर आएंगे और जहां भी हमें जगह मिलेगा इसे रखकर शुरू करेंगे। इसे आसानी से एक जगह से दूसरे जगह ले जा सकते हैं। इसस पहले, दिल्ली में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 31 नए मामले सामने आए है और रविवार को लगातार चौथे दिन कोविड-19 से कोई मौत नहीं हुई, जबकि पॉजिटिविटी रेट 0.04 प्रतिशत दर्ज की गई।

राजधानी में एक दिन में 32 मरीजों को छुट्टी दे दी गई। पिछले कई दिनों में कोरोना के मामलों में गिरावट के बावजूद, मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने लोगों को आगाह करते हुए कहा था कि तीसरी लहर की आशंका काफी अधिक है, हालांकि उनकी सरकार इससे निपटने के लिए युद्धस्तर पर तैयारी कर रही है। दिल्ली में 14.12 लाख से अधिक मरीज वायरस हुए ठीक दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने पहले कहा था कि शहर के चिकित्सा ढांचे में सुधार किया जा रहा है और महामारी की तीसरी लहर से निपटने के लिए कोरोना मरीजों को समर्पित 37,000 अस्पताल के बिस्तर स्थापित किए जा रहे हैं।

Next Story