Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Delhi Coronavirus: दिल्ली सरकार ने की 'व्हाट्सऐप सहायता नंबर' की शुरुआत, कोरोना वायरस से संबंधित मिलेगी ये सुविधाएं

Delhi Coronavirus: दिल्ली सरकार ने लोगों को बेहतर सुविधा और संक्रमण से बचाव करने के लिए एक नई पहल की है। सरकार ने एक नए कोरोना 'व्हाट्सऐप सहायता नंबर' की शुरुआत की जिससे शहर के लोगों को इस महामारी के बारे में विश्वसनीय सूचना मिलेगी, नजदीकी टीकाकरण केंद्र का पता चलेगा और स्लॉट लेने में सुविधा होगी।

Delhi Coronavirus: दिल्ली सरकार ने की
X

 दिल्ली सरकार ने की 'व्हाट्सऐप सहायता नंबर' की शुरुआत

Delhi Coronavirus दिल्ली में कोरोना के मामले भले ही कम हो गए हो लेकिन तीसरी लहर (Third Wave) की आशंका बनी हुई है। इस बीच, दिल्ली सरकार (Delhi Government) कोरोना से रोकथाम और बचाव को लेकर पूरी तैयारियां कर रही है। साथ ही लोगों की सुविधाओं के लिए तरह-तरह के काम कर रही है। इस बीच, दिल्ली सरकार ने लोगों को बेहतर सुविधा और संक्रमण से बचाव करने के लिए एक नई पहल की है। सरकार ने एक नए कोरोना 'व्हाट्सऐप सहायता नंबर' (WhatsApp Help Number) की शुरुआत की जिससे शहर के लोगों को इस महामारी के बारे में विश्वसनीय सूचना मिलेगी, नजदीकी टीकाकरण केंद्र का पता चलेगा और स्लॉट लेने में सुविधा होगी।

स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने दी जानकारी

एक बयान में बताया गया व्हाट्सऐप नंबर के जरिये, दूरस्थ माध्यम से परामर्श और ऑक्सीजन स्टेशनों की जानकारी मिल सकेगी। सरकार की ओर से जारी बयान के अनुसार, दिल्ली में कोविड संबंधित संसाधनों के बारे में सटीक, सही और अद्यतन सूचना प्राप्त करने का यह एक जरिया होगा। स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने कहा कि हमने (कोविड की) संभावित तीसरी लहर से बचने की तैयारी के तहत तकनीक की सहायता से व्हाट्सऐप चैटबॉट बनाया है। उन्होंने कहा कि जनता कोविड-19 के संबंध में विश्वसनीय जानकारी सुविधाजनक तरीके से हासिल कर सके इसलिए इस चैटबॉट में कुछ नई चीजें भी जोड़ी गई हैं। इसके अलावा उन्हें नजदीकी टीकाकरण केंद्रों के बारे में जानने में भी सहायता मिलेगी।

पिछले 24 घंटे में कोरोना के 41 नए मामले सामने आए

दिल्ली में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 41 नए मामले सामने आए है। इस दौरान संक्रमण से किसी की जान नहीं गई। राजधानी में बीते 24 घंटे के दौरान 13 मरीज ठीक हुए और यह संख्या बढ़कर 14,12,585 हो गई है। दिल्ली में संक्रमण दर अब 0.06 प्रतिशत है। दिल्ली में पिछले 24 घंटों में कोरोना वायरस के 41 नए मामले आए, 13 रिकवरी हुईं। राजधानी में हालांकि एक्टिव मामले एक बार फिर 400 के पार पहुंच गए हैं। दिल्ली में अब संक्रमितों का कुल आंकड़ा बढ़कर 14,38,082 हो गया है और अब तक 25,083 लोगों की इस जानलेवा बीमारी की वजह से मौत हो चुकी है।

Next Story