Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Delhi Coronavirus: सरोजिनी नगर की एक्सपोर्ट मार्केट अगले आदेश तक बंद, कोरोना गाइडलाइंस तोड़ने का आरोप

Delhi Coronavirus: एक अधिकारी ने बताया कि कोविड-19 नियमों के अनुपालन के लिए बनी टीम ने जांच के लिए मार्केट का दौरा किया था जहां नियमों का पालन नहीं हो रहा था। इस वजह से इस मार्केट को बंद करने का फैसला किया गया। वहीं, इस कार्रवाई के बाद सरोजिनी नगर के अलग-अलग मार्केट एसोसिएशन ने आज बैठक बुलाई है।

Delhi Coronavirus: सरोजिनी नगर की एक्सपोर्ट मार्केट अगले आदेश तक बंद, कोरोना नियमों का उल्लंघन का आरोप
X

सरोजिनी नगर की एक्सपोर्ट मार्केट अगले आदेश तक बंद

Delhi Coronavirus दिल्ली में कोरोना की तीसरी लहर (Third Wave Of Corona) को देखते हुए सख्त कदम उठाए जा रहे है। कोरोना नियमों का उल्लंघन (Covid Guidelines) करने पर एक के बाद एक बड़ी मार्केटों पर कार्रवाई की जा रही है। ऐसे ही दिल्ली सरकार ने आज कोरोना नियमों का उल्लंघन करने के लिए सरोजिनी नगर की एक्सपोर्ट मार्केट (Export market of Sarojini Nagar) को अगले आदेश तक बंद (Closed) करने का आदेश दिया। दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (DDMA) ने इस मार्केट को बंद करने का आदेश जारी किया है।

एक अधिकारी ने बताया कि कोविड-19 नियमों के अनुपालन के लिए बनी टीम ने जांच के लिए मार्केट का दौरा किया था जहां नियमों का पालन नहीं हो रहा था। इस वजह से इस मार्केट को बंद करने का फैसला किया गया। वहीं, इस कार्रवाई के बाद सरोजिनी नगर के अलग-अलग मार्केट एसोसिएशन ने आज बैठक बुलाई है। बताया जा रहा है कि इस बैठक में दिल्ली सरकार के फैसले पर नाराजगी जाहिर की जा सकती है और कानून का सहारा लिया जा सकता है।

इस बीच, दिल्ली में कोरोना के मामले घट रहे है। लेकिन तीसरी लहर की आशंका बनी हुई है। जिसे लेकर सरकार बिल्कुल भी लापरवाही के मूड में नहीं दिखाई दे रही है। आपको बता दें कि इससे पहले, 30 जून को दिल्ली की लक्ष्मी नगर मार्केट, मंगल बाजार, गांधी नगर बाजार और पश्चिम दिल्ली में नांगलोई बाजार को बंद करने का आदेश दिया गया था। डीडीएमए ने 20 जून को तीन प्रमुख बाजारों कमला नगर, सरोजिनी नगर और सदर बाजार को भी नियमों के उल्लंघन के बाद नोटिस जारी किया था।

Next Story