Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Delhi Coronavirus: दिल्लीवालों के लिए बड़ी खुशखबरी, अब मना सकते हर त्योहार, लेकिन माननी होगी DDMA की ये शर्तें

Delhi Coronavirus: दिल्ली पुलिस और जिला प्रशासन कार्यक्रम स्थलों पर बैठने का उपयुक्त प्रबंधन सुनिश्चित करेंगे तथा एक दूसरे के बीच दूरी, अलग-अलग प्रवेश और निकास द्वार एवं भीड़भाड़ नहीं बढ़ने देने का काम देखेंगे। एक सूत्र ने बताया कि वे देखेंगे कि त्योहार सीजन के दौरान लोग मानक संचालन प्रक्रिया का पालन करें।

Delhi Coronavirus: दिल्लीवालों के लिए बड़ी खुशखबरी, अब मना सकते हर त्योहार, लेकिन माननी होगी DDMA की ये शर्तें
X

दिल्लीवालों के लिए बड़ी खुशखबरी, अब मना सकते हर त्योहार

दिल्ली में कोरोना (Corona Virus) के मामले लगातार कम हो रहे है। इसी के साथ ही दिल्ली के लोग तेजी से वैक्सीनेट हो रहे है। जिससे संक्रमण का खतरा कम हो रहा है। इसके मद्देनजर दिल्ली सरकार ने त्योहार मनाने की छूट दे दी है। दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (DDMA) ने आगामी त्योहार सीजन (Festival Season) में कोविड नियमों (Covid Rules) के कड़ाई से पालन के साथ रामलीला समारोह आयोजनों की अनुमति देने का फैसला किया। दिल्ली पुलिस और जिला प्रशासन कार्यक्रम स्थलों पर बैठने का उपयुक्त प्रबंधन सुनिश्चित करेंगे तथा एक दूसरे के बीच दूरी, अलग-अलग प्रवेश और निकास द्वार एवं भीड़भाड़ नहीं बढ़ने देने का काम देखेंगे। एक सूत्र ने बताया कि वे देखेंगे कि त्योहार सीजन के दौरान लोग मानक संचालन प्रक्रिया का पालन करें। वे यह सुनिश्चित करेंगे कि किसी मेले या स्टॉल की अनुमति नहीं दी जाए और मानक संचालन प्रक्रिया का पालन नहीं किये जाने पर आयोजकों के विरूद्ध कार्रवाई की जाए।

उपराज्यपाल की अध्यक्षता में लिया गया फैसला

यह फैसला उपराज्यपाल की अध्यक्षता में एक बैठक में किया गया। उस बैठक में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल एवं उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया नहीं थे। बैजल ने बैठक के बाद ट्वीट किया कि विशेषज्ञों के साथ विशद चर्चा के बाद खासकर आगामी त्योहार सीजन के मद्देनजर कोविड उपयुक्त आचरण का कड़ाई से पालन करने की जरूरत पर बल दिया गया ताकि संक्रमण फिर उभरकर सामने न आये। सूत्रों ने कहा कि डीडीएमए कुछ दिनों में विस्तृत एसओपी के साथ एक अन्य आदेश जारी करेगा। दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन, राजस्व मंत्री कैलाश गहलोत, शीर्ष विशेषज्ञों एव सरकारी अधिकारियों ने इस बैठक में हिस्सा लिया।

सरकारी कर्मियों, शिक्षकों और बस चालकों को वैक्सीन लेना अनिवार्य

दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (डीडीएमए) की यहां आयोजित बैठक में विशेषज्ञों ने कहा कि सरकारी कर्मचारियों, शिक्षकों और बस चालकों को अनिवार्य रूप से कोरोना वैक्सीन लगाया जाना चाहिए क्योंकि वे रोजाना कई लोगों के संपर्क में आते हैं। बैठक में यह भी निर्णय लिया गया कि बुज़ुर्गों, दिव्यांगों, अस्वस्थ लोगों और घरेलू सहायकों आदि की सुविधा के लिए एम्बुलेंसों के साथ शिविरों और सचल वैन के माध्यम से लक्षित और तेजी से टीकाकरण अभियान चलाया जाए। उपराज्यपाल अनिल बैजल की अध्यक्षता में हुई बैठक में दिल्ली सरकार के वरिष्ठ अधिकारी शामिल हुए।

Next Story