Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Delhi Coronavirus: दिल्ली में कोरोना की तीसरी लहर की तैयारियों पर जोर, कई अस्पतालों में नोडल अधिकारी तैनात

Delhi Coronavirus: नोडल अधिकारियों को निर्देश दिया गया है कि वे तैयारियों की निगरानी तुरंत शुरू करें, जिसमें बिस्तर बढ़ाना, आवश्यक मानव संसाधन की सोर्सिंग, ऑक्सीजन की आपूर्ति, पर्याप्त दवाओं की खरीद और आवश्यकतानुसार भंडारण और इंजीनियरिंग कार्य शामिल हैं।

Delhi Coronavirus: दिल्ली में कोरोना की तीसरी लहर की तैयारियों पर जोर, कई अस्पतालों में नोडल अधिकारी तैनात
X

 दिल्ली में कोरोना की तीसरी लहर की तैयारियों पर जोर

Delhi Coronavirus दिल्ली में कोरोना के मामले में लगातार कमी आ रही है। वहीं दिल्ली सरकार (Delhi Government) ने कोरोना की तीसरी लहर को लेकर कई बड़े फैसले किए है। इस बीच, दिल्ली सरकार ने कोरोना की तीसरी लहर (Third Covid Wave) को लेकर तैयारियों की समीक्षा की है। उन्होंने निगरानी के लिए 13 अस्पतालों के लिए नोडल अधिकारी (Nodal Officers) नियुक्त किए हैं।

नोडल अधिकारियों को निर्देश दिया गया है कि वे तैयारियों की निगरानी तुरंत शुरू करें, जिसमें बिस्तर बढ़ाना, आवश्यक मानव संसाधन की सोर्सिंग, ऑक्सीजन की आपूर्ति, पर्याप्त दवाओं की खरीद और आवश्यकतानुसार भंडारण और इंजीनियरिंग कार्य शामिल हैं।

वे लोक निर्माण विभाग जैसी एजेंसियों और संबंधित जिलाधिकारियों के साथ भी समन्वय स्थापित करेंगे। इन 13 अस्पतालों में लोक नायक अस्पताल गुरु तेग बहादुर अस्पताल, दीन दयाल उपाध्याय अस्पताल, दीप चंद बंधु अस्पताल, बुरारी अस्पताल आदि शामिल हैं

अधिकारी उन्हें सौंपे गए कोविड-19 अस्पताल के समग्र प्रभारी होंगे और अस्पताल के कामकाज पर सामान्य अधीक्षण, निर्देश और नियंत्रण का प्रयोग करेंगे और अस्पताल के चिकित्सा अधीक्षक / प्रबंध निदेशक कोविड से संबंधित सभी निर्णयों की सहमति प्राप्त करेंगे।

पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस के 35 नए मरीज सामने आए

दिल्ली में पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस के 35 नए मरीज सामने आए है। एक दिन में संक्रमण से 17 लोग ठीक होकर घर चले गए। पॉजिटिव रेट 0.05 फीसदी दर्ज की गई। स्वास्थ्य विभाग के आंकड़ों के मुताबिक, शहर में किसी भी संक्रमित की मौत नहीं हुई है। जब राष्ट्रीय राजधानी में एक दिन में कोविड-19 महामारी से किसी की मौत नहीं हुई। दिल्ली में महामारी की दूसरी लहर अप्रैल-मई में अपने चरम पर थी। अधिकारियों के मुताबिक, बृहस्पतिवार को दिल्ली में 39 नए मामले आए थे और संक्रमण दर 0.06 फीसदी थी। इससे पहले बुधवार को 36 और मंगलवार को 28 नए मामले आए थे।

Next Story