Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

दिल्ली में फ्रांस के सहयोग से लगाया गया ऑक्सीजन प्लांट, उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने जताया आभार

Delhi Coronavirus: इस दौरान मनीष सिसोदिया ने कहा कि यहां एक 500 बेड का अस्पताल तैयार हो रहा है। इसमें आईसीयू और मेडिकल की तमाम आधुनिक सुविधाएं रहेंगी। एक हफ्ते के अंदर यह बनकर तैयार हो जाएगा। ऑक्सीजन की काफी कमी है।

दिल्ली में फ्रांस के सहयोग से लगाया गया ऑक्सीजन प्लांट, उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने जताया आभार
X

उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया

Delhi Coronavirus दिल्ली में कोरोना महामारी (Corona Pandemic) से हाल बहुत बुरा हो चुका है। तेजी से संक्रमण अपने पांव पसार रहा है। वहीं कोरोना से लोगों की लगातार मौतें हो रही है। इसी बीच, दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने संजय गांधी मेमोरियल अस्पताल का दौरा किया है। यहां फ्रांस के सहयोग से एक छोटा ऑक्सीजन प्लांट लगाया जा रहा है। मनीष सिसोदिया ने कहा कि हम फ्रांस के बहुत शुक्रगुजार हैं कि वहां से ये ऑक्सीजन प्लांट आया है, ये कल से काम करना शुरू कर देगा।

वहीं, दूसरी तरफ दिल्ली अस्पतालों (Delhi Hospitals) में कोरोना मरीजों के लिए जगह कम पड़ने लगी है। जिसे देखते हुए दिल्ली में बड़े-बड़े कोविड सेंटरों (Covid Centres) का निर्माण किया जा रहा है। जिसमें कोरोना मरीजों की आधुनिक सुविधाओं के साथ इलाज हो सके। ऐसा ही एक कोविड सेंटर या अस्पताल दिल्ली के रामलीला मैदान (Ramlila Maidan) में बनाए जा रहे है। जिसका आज दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया (Manish Sisodia) और स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन (Satyendra Jain) ने दौरा किया है।

रामलीला मैदान में बन रहे 500 बेड के अस्पताल के तमाम इंतजाम का जायजा लिया। इस दौरान मनीष सिसोदिया ने कहा कि यहां एक 500 बेड का अस्पताल तैयार हो रहा है। इसमें आईसीयू और मेडिकल की तमाम आधुनिक सुविधाएं रहेंगी। एक हफ्ते के अंदर यह बनकर तैयार हो जाएगा। ऑक्सीजन की काफी कमी है।

हम करीब 8 हजार बेड बढ़ा सकते हैं लेकिन ऑक्सीजन की कमी से नहीं बढ़ा पा रहे हैं। उन्होंने कहा कि काम युद्ध स्तर पर चल रहा है और एक हफ्ते में पूरा हो जाएगा। दिन रात मेहनत कर इतने कम समय में इस कोविड अस्पताल का निर्माण करने वाले सभी कर्मचारियों को दिल्ली सलाम करती है।

Next Story