Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Delhi Coronavirus: दिल्ली में कोरोना के मामले में आई कमी, लेकिन मौतों की संख्या फिर बढ़ी, जानें पिछले 24 घंटे के आंकड़े

Delhi Coronavirus: स्वास्थ्य विभाग के एक बुलेटिन के अनुसार, शुक्रवार को इस महामारी से 289 और लोगों की मौत हो गई थी। इससे पहले, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शनिवार को कहा कि शहर में पिछले 24 घंटे में कोविड-19 के 6,500 नए मामले आए और संक्रमण दर गिरकर 11 प्रतिशत रह गई।

Delhi Coronavirus: दिल्ली में कोरोना के मामले में आई कमी, लेकिन मौतों की संख्या फिर बढ़ी, जानें पिछले 24 घंटे के आंकड़े
X

दिल्ली में कोरोना के मामले में आई कमी

Delhi Coronavirus दिल्ली में कोरोना की रफ्तार धीमी पड़ने लगी है। लगातार मामले कम हो रहे है। लेकिन मौतों (Corona Deaths) के आंकड़े एक बार फिर बढ़े हैं। इस बीच, दिल्ली में शनिवार को कोविड-19 के 6,430 नए मामले आए (Corona New Cases) और 337 लोगों की मौत हो गई जबकि संक्रमण दर (Positive Rate) गिरकर 11.32 प्रतिशत पर आ गई। राष्ट्रीय राजधानी में शुक्रवार को 8,506 नए मामले दर्ज किए गए थे और संक्रमण दर 12.40 प्रतिशत रही थी। स्वास्थ्य विभाग के एक बुलेटिन के अनुसार, शुक्रवार को इस महामारी से 289 और लोगों की मौत हो गई थी। इससे पहले, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (CM Arvind Kejriwal) ने शनिवार को कहा कि शहर में पिछले 24 घंटे में कोविड-19 के 6,500 नए मामले आए और संक्रमण दर गिरकर 11 प्रतिशत रह गई।

ऑक्सीजन कंसंस्ट्रेटर बैंक शुरू करने की घोषणा

साथ ही उन्होंने घर में पृथक-वास में रह रहे मरीजों के लिए ऑक्सीजन कंसंस्ट्रेटर बैंक शुरू करने की भी घोषणा की। केजरीवाल ने कहा कि संक्रमण के रोज आने वाले मामलों में कमी आयी है लेकिन दिल्ली सरकार कोई ढिलाई नहीं बरतेगी और कोरोना वायरस महामारी से लड़ती रहेगी। उन्होंने कहा कि शुक्रवार को कोरोना वायरस के 8,500 से अधिक मामले आए और संक्रमण दर 12 प्रतिशत रही। मुख्यमंत्री ने ऑनलाइन ब्रीफिंग में कहा कि सरकार ने घर में पृथक-वास में रह रहे और ऑक्सीजन की आवश्यकता वाले मरीजों के लिए ऑक्सीजन कंसंस्ट्रेटर बैंक शुरू किया है।

पिछले 15 दिनों में आईसीयू के 1,000 बिस्तर तैयार

केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली के 11 जिलों में प्रत्येक को 200 ऑक्सीजन सांद्रक दिए जाएंगे और डॉक्टरों की सलाह पर घर में पृथक-वास में रह रहे मरीजों को ये उपलब्ध कराए जाएंगे। उन्होंने बताया कि कोविड-19 के इलाज के बाद अस्पताल से छुट्टी पाने वाले लोगों को भी डॉक्टरों की सलाह पर ऑक्सीजन सांद्रक उपलब्ध कराए जाएंगे। केजरीवाल ने कहा कि उन्हें उम्मीद है कि मामले और संक्रमण दर कम होंगे तथा इस संक्रमण का प्रसार रुक जाएगा। उन्होंने दिल्ली में पिछले 15 दिनों में आईसीयू के 1,000 बिस्तर तैयार करने के लिए डॉक्टरों तथा इंजीनियरों की भी प्रशंसा की और कहा कि उन्होंने दुनिया के सामने एक मिसाल पेश की है।

Next Story