Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Delhi Coronavirus: दिल्लीवासियों में नहीं रहा कोरोना का डर! बिना मास्क घर से बाहर निकलने पर इतने लोगों का कटा चालान

Delhi Coronavirus: आंकड़ों के मुताबिक पिछले 24 घंटे में कोविड-19 का उल्लंघन करने के आरोप में कुल 1,225 चालान काटे गए जिनमें से 76 चालान सामाजिक दूरी के नियम का उल्लंघन करने पर, आठ चालान सार्वजनिक स्थलों पर थूकने पर और 41 चालान सार्वजनिक स्थल पर शराब पीने व पान-गुटका-तंबाकू खाने पर काटे गए।

Delhi Coronavirus: दिल्लीवासियों में नहीं रहा कोरोना का डर! बिना मास्क घर से बाहर निकलने पर इतने लोगों का कटा चालान
X

दिल्लीवासियों में नहीं रहा कोरोना का डर!

Delhi Coronavirus दिल्ली में कोरोना के मामले भले ही कम हो गए हो लेकिन संक्रमण का खतरा कम नहीं हुआ है। वहीं देशभर में कोरोना की तीसरी लहर (Corona Third Wave) की आशंका जताई जा रही है। जिसमें एक दिन 4 लाख से ज्यादा केस आने की संभावना है। लेकिन दिल्लीवासियों ने शायद कोरोना को हल्के में लेना शुरू कर दिया है और उनमें संक्रमण का बिल्कुल नहीं रहा। इसलिए ज्यादातर लोग कोविड गाइडलाइंस (Violation Of Corona Virus) की धज्जियां उड़ा रहे है। बिना मास्क और सोशल डिस्टेंसिंग (Without Mask And Social Distancing) के बाहर घूम रहे है।

इस बीच, ऐसे लोगों पर दिल्ली पुलिस (Delhi Police) जरा भी रहम नहीं दिखा रही है। और मास्क नहीं पहनने पर 1,100 लोगों का चालान किया। यह जानकारी आधिकारिक आंकडों में दी गई है। आपको बता दें कि 19 अप्रैल से 29 अगस्त के बीच कुल 2,71,909 चालान काटे गए है। आंकड़ों के मुताबिक पिछले 24 घंटे में कोविड-19 का उल्लंघन करने के आरोप में कुल 1,225 चालान काटे गए जिनमें से 76 चालान सामाजिक दूरी के नियम का उल्लंघन करने पर, आठ चालान सार्वजनिक स्थलों पर थूकने पर और 41 चालान सार्वजनिक स्थल पर शराब पीने व पान-गुटका-तंबाकू खाने पर काटे गए।

आंकड़ों के मुताबिक राष्ट्रीय राजधानी में 19 अप्रैल से 29 अगस्त के बीच कुल 2,38,721 लोगों को मास्क नहीं पहनने पर अभियोजित किया गया है। इसी अवधि के दौरान पुलिस ने 28,734 लोगों को सामाजिक दूरी का नियम उल्लंघन करने पर, 1,463 लोगों को सार्वजिक सभा या समागम करने पर,1482 लोगों को थूकने पर और 1509 लोगों को सार्वजनिक स्थलों पर शराब पीने, पान-गुटका और तंबाकू खाने पर दंडित किया गया।

Next Story