Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Delhi Coronavirus: दिल्ली में फिर से बढ़े कोरोना के मामले, इतने प्रतिशत पॉजिटिव रेट होते ही लगाया जा सकता है लॉकडाउन

Delhi Coronavirus: दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने कहा कि सरकार कोरोना की तीसरी लहर में बुरी से बुरी स्थिति के मद्देनजर तैयारी कर रही है और कोविड-19 के मरीजों के वास्ते 37,000 बिस्तरों की व्यवस्था की जा रही है। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि अगर संक्रमण की दर फिर से पांच प्रतिशत हो जाती है तो तत्काल लॉकडाउन लागू किया जाएगा।

Delhi Coronavirus: दिल्ली में फिर से बढ़े कोरोना के मामले, जानें लॉकडाउन लगाने को लेकर क्या बोले सत्येंद्र जैन
X

सत्येंद्र जैन 

Delhi Coronavirus देश में कोरोना मरीजों की संख्या एक बार फिर बढ़ने लगी है। वहीं दिल्ली में पिछले 24 घंटे मे कोरोना के 61 नए मामले सामने आए (New Corona Cases) हैं। इस महामारी से दो और मरीजों की जान (Corona Death) चली गई। जबकि पॉजिटिव रेट (Positive Rate) मामूली कमी के साथ 0.08 प्रतिशत हो गया है। स्वास्थ्य विभाग (Health Department) की ओर से जारी बुलेटिन के अनुसार, दिल्ली में कोविड-19 से अब तक 25,060 मरीजों की मौत हो चुकी है। स्वास्थ्य बुलेटिन की मानें तो यहां एक दिन पहले कुल 72,518 लोगों के नमूनों की जांच की गई। स्वास्थ्य विभाग ने कहा कि कुल मामलों की संख्या बढ़कर 14,36,579 हो गई। अब तक 14.1 लाख से अधिक मरीज संक्रमण से उबर चुके हैं।

पॉजिटिव रेट 5 प्रतिशत होने पर ही लगाया जाएगा लॉकडाउन

बुलेटिन के अनुसार, दिल्ली में अब उपचाराधीन मरीजों की संख्या 518 है। इस बीच, दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने कहा कि सरकार कोरोना की तीसरी लहर में बुरी से बुरी स्थिति के मद्देनजर तैयारी कर रही है और कोविड-19 के मरीजों के वास्ते 37,000 बिस्तरों की व्यवस्था की जा रही है। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि अगर संक्रमण की दर फिर से पांच प्रतिशत हो जाती है तो तत्काल लॉकडाउन लागू किया जाएगा।

जैन ने कहा कि दिल्ली सरकार ने महामारी की दूसरी लहर के खौफनाक मंजर से सीखा है और वह अब कोरोना की तीसरी लहर से मुकाबला करने के लिए अहम कदम उठा रही है। सरकार ने पीएसए ऑक्सीजन प्लांट की स्थापना समेत सभी प्रकार के स्वास्थ्य ढांचे को मजबूत कर रही है। उन्होंने कहा कि सरकार अधिक से अधिक मात्रा में ऑक्सीजन की उपलब्धता, वेंटिलेटर और आईसीयू बिस्तरों की व्यवस्था सुनिश्चित करने के लिए काम कर रही है। जैन ने कहा कि हमने सार्वजनिक रूप से अपनी तैयारियों के बारे में बता दिया है। अगर संक्रमण की दर पांच प्रतिशत तक जाती है तो हम बिना देर किए तत्काल लॉकडाउन लागू कर देंगे।

Next Story