Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Delhi Coronavirus: दिल्ली में कोरोना की 'तीसरी लहर' की चिंता, मास्क न लगाने पर इतने लाख लोगों के कटे चालान

Delhi Coronavirus: दिल्ली पुलिस के सूत्रों ने आज बताया कि छह सितंबर को 1,031 लोगों के मास्क नहीं लगाने पर चालान काटे गए। इसके साथ ही कोरोना महामारी की दूसरी लहर के बीच 19 अप्रैल से छह सितंबर तक 2,46,770 लोग मास्क पहनने के निदेर्शों के उल्लंघन के दोषी पाये गए और इसके लिए उन पर जुमार्ना लगाया गया।

Delhi Coronavirus: दिल्ली में कोरोना की
X

Omicron Variant : हरियाणा में अब मास्क पहनना अनिवार्य, नहीं तो कटेगा चालान

Delhi Coronavirus कोरोना वायरस की दूसरी लहर (Second Wave Of Corona Virus) की सुनामी के बाद लोगों ने अभी कोविड गाइडलाइंस (Covid Guidelines) का पालन करना छोड़ दिया है। लोग घरों से बाहर निकलते समय न ही मास्क (Not Wearing Mask) लगा रहे है और न ही सोशल डिस्टेंसिंग (Social Distancing) का ध्यान रख रहे है। ऐसे में इन लोगों पर दिल्ली पुलिस (Delhi Police) कार्रवाई कर रही है। इसलिए कोरोना की दूसरी लहर से अब तक दिल्ली में बिना मास्क घूमने वाले 2 लाख से ज्यादा लोगों के चालान (Cut Challan) काटे जा चुके हैं।

ऐसे में लोग अभी कोरोना के नियमों का पालन नहीं करेंगे तो दिल्ली के लिए तीसरी लहर चिंता बढ़ा सकती है। कोरोना का नियम तोड़ने वालों को चालान काटने के साथ जागरूक भी किया जा रहा है। इस बीच, दिल्ली पुलिस के सूत्रों ने आज बताया कि छह सितंबर को 1,031 लोगों के मास्क नहीं लगाने पर चालान काटे गए। इसके साथ ही कोरोना महामारी की दूसरी लहर के बीच 19 अप्रैल से छह सितंबर तक 2,46,770 लोग मास्क पहनने के निदेर्शों के उल्लंघन के दोषी पाये गए और इसके लिए उन पर जुमार्ना लगाया गया।

वहीं सार्वजनिक स्थानों पर सोशल डिस्टेंसिंग का ख्याल न रखने करने वालों पर पिछले चार महीनों में 29,230, थूकने पर 1,532 और नशे का सेवन करने के मामले में 1,779 चालान काटे किए गए हैं। इस प्रकार पुलिस अब तक कोरोना वायरस के मद्देनजर कानून का उल्लंघन करने के मामले में लाखों लोगों का चालान काट चुके हैं। आपको बता दें कि कोरोना गाइडलाइंस का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ 500 से बढ़ाकर 2000 रुपये का चालान कर दिया गया था।

Next Story