Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Delhi Coronavirus: कोरोना से जान गंवाने वाले लोगों के परिवारों को सीएम सहायता राशि मिलनी शुरू, इतने हजार आवेदनों को दी गई मंजूरी

Delhi Coronavirus: इस योजना के तहत अब तक 10436 आवेदन सरकार को मिले हैं, इसमें मासिक सहायता योजना के तहत 2499 और एकमुश्त सहायता राशि के लिए 7937 आवेदन मिले हैं। वहीं सरकार ने मासिक सहायता योजना में 1188 लाभार्थियों को आर्थिक मदद देना शुरू कर दिया है, जबकि एकमुश्त अनुग्रह राशि योजना के तहत 5675 आवेदन मंजूर किए गए हैं।

Delhi Coronavirus: कोरोना से जान गंवानों वाले लोगों के परिवारों को सीएम सहायता राशि मिली शुरू, इतने हजार आवेदनों को दी मंजूरी
X

कोरोना से जान गंवानों वाले लोगों के परिवारों को सीएम सहायता राशि मिली शुरू

Delhi Coronavirus दिल्ली में कोरोना से जान गंवाने वाले लोगों के परिवार को मुख्यमंत्री कोविड-19 परिवार आर्थिक सहायता योजना (CM Covid Relief Fund) के तहत राशि दी जाने लगी है। इसके लिए दिल्ली सरकार (Delhi Government) ने 5675 आवेदनों को मंजूर दी है। इसके बारे में अधिकारियों ने जानकारी दी है। दिल्ली कोरोना की वजह से जान गंवाने वाले लोगों के परिजनों को आर्थिक सहायता के लिए यह योजना शुरू की गई है।

इस योजना के तहत अब तक 10436 आवेदन सरकार को मिले हैं, इसमें मासिक सहायता योजना के तहत 2499 और एकमुश्त सहायता राशि के लिए 7937 आवेदन मिले हैं। वहीं सरकार ने मासिक सहायता योजना में 1188 लाभार्थियों को आर्थिक मदद देना शुरू कर दिया है, जबकि एकमुश्त अनुग्रह राशि योजना के तहत 5675 आवेदन मंजूर किए गए हैं।

दिल्ली के समाज कल्याण मंत्री राजेंद्र पाल गौतम ने अधिकारियों से कहा कि सीएम सहायता योजना के तहत आने वाले आवेदनों की प्रक्रिया को जल्द से जल्द पूरा किया जाए जिसे लोगों को मदद मिल सके। वेरिफिकेशन में सही पाए गए आवेदनों की मंजूरी के बाद समाज कल्याण विभाग ने 1188 लाभार्थियों को मासिक सहायता योजना का लाभ देना शुरू कर दिया है और इस योजना के तहत अब तक 45.65 लाख रुपए का वितरण भी किया जा चुका है।

उन्होंने कहा कि दिल्ली सरकार पीड़ित परिवारों को हर संभव मदद देने के लिए पूरी तरह से गंभीर है। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के नेतृत्व में दिल्ली सरकार ने ऐसे परिवारों की मदद करने के लिए इस योजना की शुरुआत की है। जिन्होंने महामारी के समय अपनों को खोया है।

Next Story