Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

सीएम अरविंद केजरीवाल और स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने कोविड केयर सेंटर का लिया जायजा, पिछले 24 घंटे में 12651 नए मामले मिले

Delhi Coronavirus: दिल्ली में पिछले 24 घंटे के दौरान संक्रमण के 12,651 नए मामले सामने आए, जबकि इस दौरान 319 मरीजों की मौत हो गयी। वहीं, सोमवार को कोरोना संक्रमण की दर घटकर 19.10 प्रतिशत हो गयी, जोकि पिछले चार सप्ताह में सबसे कम है। कोरोना संक्रमण के नए मामलों में गिरावट को जांच संख्या में कमी से जोड़कर देखा जा रहा है।

सीएम अरविंद केजरीवाल और स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने कोविड केयर सेंटर का लिया जायजा, पिछले 24 घंटे में 12651 नए मामले मिले
X

सीएम अरविंद केजरीवाल और स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन

Delhi Coronavirus दिल्ली में कोरोना पर विजय प्राप्त करने के लिए राज्य सरकार पूरा दमखम लगा रही है। वहीं दिल्ली में मामले लगातार कम (Corona Cases) होते जा रहे है। लेकिन संक्रमण से मौतों (Corona Deaths) का सिलसिला नहीं रुक रहा है। इसी बीच, दिल्ली में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (CM Arvind Kejriwal) और स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन (Satyendra Jain) ने जीटीबी अस्पताल (GTB Hospital) के पास बने कोविड केयर सेंटर का दौरा कर तैयारियों का जायज़ा लिया। मुख्यमंत्री केजरीवाल ने कहा कि पिछले 10 दिन में यहां 500 आईसीयू बेड तैयार किए गए, कल से ये शुरू हो जाएंगे।

इससे पहले, दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधक समिति ने रकाब गंज गुरुद्वारे में आज से 400 बेड का कोविड आइसोलेशन और ट्रीटमेंट सेंटर शुरू किया। स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने सेंटर का दौरा किया। स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि इस सेंटर को एलएनजेपी अस्पताल के साथ जोड़ा गया है।

वहीं, उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा कि बीजेपी ने दिल्ली सरकार पर झूठा आरोप लगाया कि दिल्ली सरकार ने केवल साढ़े पांच लाख वैक्सीन के ऑर्डर दिए हैं। दिल्ली सरकार ने 1,34,00,000 वैक्सीन के ऑर्डर दिए थे। केंद्र सरकार ने कहा कि दिल्ली को मई महीने में केवल 3,50,000 वैक्सीन ही मिल पाएंगी।

दिल्ली में पिछले 24 घंटे में 319 मरीजों की मौत

दिल्ली में पिछले 24 घंटे के दौरान संक्रमण के 12,651 नए मामले सामने आए, जबकि इस दौरान 319 मरीजों की मौत हो गयी। वहीं, सोमवार को कोरोना संक्रमण की दर घटकर 19.10 प्रतिशत हो गयी, जोकि पिछले चार सप्ताह में सबसे कम है। कोरोना संक्रमण के नए मामलों में गिरावट को जांच संख्या में कमी से जोड़कर देखा जा रहा है। रविवार को 66,234 नमूनों की कोविड-19 जांच की गयी। राजधानी में कोरोना संक्रमण की दर 16 अप्रैल के बाद सबसे निचले स्तर पर पहुंचकर 19.10 हो गयी है। गौरतलब है कि दिल्ली में 17 अप्रैल के बाद से कोरोना संक्रमण की दर लगातार 20 प्रतिशत से अधिक बनी हुई थी।

Next Story