Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Delhi Coronavirus: दिल्ली में कोरोना के 72 नए मामले मिले, एक मरीज की मौत, पॉजिटिव रेट 0.10 प्रतिशत

Delhi Coronavirus: राष्ट्रीय राजधानी में आज यानि गुरुवार को कोरोना संक्रमण के 72 नए मामले सामने आए हैं। जबकि इस महामारी से एक और मरीज की मौत हो गई। इस दौरान गुरुवार को 88 मरीज ठीक होकर अपने घर चले गए। स्वास्थ्य विभाग के बुलेटिन ने जारी की है।

Delhi Coronavirus: दिल्ली में कोरोना के 72 नए मामले मिले, एक मरीज की मौत, पॉजिटिव रेट 0.10 प्रतिशत
X

दिल्ली में कोरोना के 72 नए मामले मिले, एक मरीज की मौत

Delhi Coronavirus दिल्ली में कोरोना के मामलों में मामूली कमी आई है। इस बीच, संक्रमण से मरने वालों की संख्या घटती जा रही है। वहीं, दिल्ली में तीसरी लहर (Third Wave) की आशंका को देखते हुए पूरी तैयारी की जा रही है। अस्पतालों (Delhi Hospitals) में संसाधनों को बढ़ाया जा रहा है तो ऑक्सीजन प्लांट (Oxygen Plant) से लेकर उनकी सप्लाई भी तेज कर दी गई है। राष्ट्रीय राजधानी में आज यानि गुरुवार को कोरोना संक्रमण के 72 नए मामले सामने आए (New Corona Cases) हैं। जबकि इस महामारी से एक और मरीज की मौत (Corona Death) हो गई। इस दौरान गुरुवार को 88 मरीज ठीक होकर अपने घर चले गए। स्वास्थ्य विभाग के बुलेटिन ने जारी की है।

नए आंकड़ों के अनुसार, पॉजिटिव रेट 0.10 प्रतिशत है। दिल्ली में कोरोना से अब तक 25,022 मरीजों की मौत हो चुकी है। बीते दिन दिल्ली में संक्रमण के 77 मामले सामने आए थे तथा एक मरीज की मौत हुई थी। नए मामलों के साथ कुल संक्रमितों की संख्या 14 लाख 53 हजार से ज्यादा हो गई है। वहीं इस बीमारी को अब तक 14,09,660 लोगों ने मात दी है। इस समय दिल्ली में कुल 671 सक्रिय मामले हैं। जिसमें से 230 मरीज होम आइसोलेशन में रहकर अपना इलाज करवा रहे है।

दिल्ली के कोविड अस्पतालों में फिलहाल 5000 हजार से अधिक बेड्स खाली है। दिल्ली में आज 69212 लोगों की कोरोना जांच की गई जिसमें 72 नए मामले मिले है। जिसमें सबसे ज्यादा टेस्ट 45615 आरटीपीसीआर के माध्यम से किए गए है। उसके बाद रैपिड एंटीजन के द्वारा किए गए है। अभी तक राजधानी में 2 करोड़ 25 लाख से अधिक लोगों का टेस्ट किए जा चुके है। दिल्ली में मामले कम होने के साथ ही कंटेनमेंट जोन की संख्या भी घटकर 600 से कम रह गई है।

Next Story