Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Delhi Coronavirus: दिल्ली में कोरोना के 66 नए मामले मिले, पॉजिटिव रेट 0.09 प्रतिशत

Delhi Coronavirus: दिल्ली में शनिवार को कोरोना संक्रमण के 66 नए मामले सामने आए है। वहीं कोरोना वायरस की वजह से किसी भी संक्रमित की मौत नहीं हुई। स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी ने जानकारी दी है। दिल्ली में पॉजिटिव रेट 0.09 प्रतिशत है। राजधानी में ऐक्टिव केस मरीजों की संख्या 587 है और अब तक 25,041 की मौत हुई।

Delhi Coronavirus: दिल्ली में कोरोना के 66 नए मामले मिले, पॉजिटिव रेट 0.09 प्रतिशत
X

दिल्ली में कोरोना के 66 नए मामले मिले, पॉजिटिव रेट 0.09 प्रतिशत

Delhi Coronavirus दिल्ली में कोरोना के मामले लगातार आ रहे है। लेकिन राहत की बात ये रही है कि पिछले 24 घंटे में एक भी मरीज की मौत (Delhi Corona Death) नहीं हुई है। वहीं, पॉजिटिव रेट (Positive Rate) में वृद्धि दर्ज की गई है। इस बीच, दिल्ली में शनिवार को कोरोना संक्रमण के 66 नए मामले सामने आए है। वहीं कोरोना वायरस की वजह से किसी भी संक्रमित की मौत नहीं हुई। स्वास्थ्य विभाग (Health Department) के अधिकारी ने जानकारी दी है। दिल्ली में पॉजिटिव रेट 0.09 प्रतिशत है। राजधानी में ऐक्टिव केस (Active Case) मरीजों की संख्या 587 है और अब तक 25,041 की मौत हुई।

आपको बता दें कि दिल्ली सरकार की तरफ से फैसला लिया गया है कि 26 जुलाई से दिल्ली मेट्रो में100 फ़ीसदी की क्षमता से यात्रा कर सकेंगे। साथ ही लोगों को कोरोना नियमों का पालन करना होगा। इसमें सोशल डिस्टेंसिंग का पालन और मास्क लगाना जरूरी है। इस साल दो मार्च को राष्ट्रीय राजधानी में संक्रमण की वजह से किसी की मौत नहीं हुई थी और संक्रमण के 217 मामले आए थे तथा संक्रमण दर 0.33 फीसदी थी।

उधर, दिल्ली में एक प्राइवेट अस्पताल ने कहा कि उसने कोविड से स्वस्थ होने वाले मरीजों में तंत्रिका तंत्र संबंधी समस्याओं में बढ़ोतरी देखी है, जिनमें ब्रेन हैमरेज के आपातकालीन मामले भी शामिल हैं। मूलचंद अस्पताल ने एक बयान में बताया कि ओपीडी में 60 प्रतिशत तक मरीजों में कई प्रकार की समस्याएं बढ़ती दिख रही हैं और इनमें से अधिकतर कोविड से बर चुके मरीज हैं।

राज्यों के पास वैक्सीन की 2.98 करोड़ से ज्यादा डोज उपलब्ध

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा कि राज्यों, केंद्र शासित प्रदेशों और प्राइवेट अस्पतालों के पास कोरोना वैक्सीन 2.98 करोड़ से अधिक खुराकें उपलब्ध हैं। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा कि राज्यों तथा केंद्र शासित प्रदेशों को 44.53 करोड़ से अधिक डोज उपलब्ध करायी गयी है तथा 85,58,360 और खुराक उपलब्ध करायी जानी हैं। इनमें से बर्बाद हो चुकी खुराक समेत टीकों की कुल 41,55,50,543 खुराकों की खपत हो चुकी है। देश में कोविड-19 टीके का नया चरण 21 जून से शुरू हुआ था।

Next Story