Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Delhi Coronavirus: दिल्ली में कोरोना के 66 नए मामले, संक्रमण से कोई मौत नहीं

Delhi Coronavirus: दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (डीडीएमए) ने रविवार शाम को जारी एक आदेश के तहत सोमवार से महानगर में साप्ताहिक बाजारों के खुलने की भी अनुमति दे दी। बुलेटिन में बताया गया कि शहर में 536 मरीजों का उपचार चल रहा है और इनमें से 170 घर में होम आइसोलेशन में रह रहे हैं। यहां कंटेनमेंट जोन की संख्या 269 है।

Delhi Coronavirus: दिल्ली में कोरोना के 66 नए मामले, संक्रमण से कोई मौत नहीं
X

दिल्ली में कोरोना के 66 नए मामले, संक्रमण से कोई मौत नहीं

Delhi Coronavirus दिल्ली में कोरोना से हालात ठीक हो रहे है। हालांकि हर रोज मामले सामने आ रहे है। इस बीच, दिल्ली में कोरोना के पिछले 24 घंटे में 66 नए मामले (New Corona Cases) सामने आए हैं। लेकिन संक्रमण से किसी मरीज की मौत नहीं हुई। वहीं, पॉजिटिव रेट (Positive Rate) 0.10 फीसदी दर्ज की गई। दिल्ली में नए मामले के साथ कुल संक्रमितों की संख्या बढ़कर 14,36,761 हो गई। इनमें से 14.11 लाख मरीज संक्रमण मुक्त हो चुके हैं। शहर में संक्रमण से 25,066 मरीजों की मौत हुई है। उधर, दिल्ली सरकार (Delhi Government) ने 10वीं से 12वीं कक्षा तक के छात्रों को नामांकन, बोर्ड परीक्षाओं के लिए प्रैक्टिकल गतिविधियों की खातिर सोमवार से स्कूल जाने की अनुमति दे दी और कहा कि स्कूल परिसरों में स्वास्थ्य जांच शिविरों की शुरुआत की जा सकती है।

नमूनों में से 80 फीसदी में वायरस का डेल्टा स्वरूप पाया गया

दिल्ली सरकार ने पिछले तीन महीने में जीनोम श्रृंखला के लिए भेजे गए नमूनों में कम से कम 80 फीसदी में वायरस का डेल्टा स्वरूप पाया गया है। डीडीएमए की एक बैठक के दौरान स्वास्थ्य विभाग द्वारा साझा किए गए आंकड़ों के मुताबिक, दिल्ली में जुलाई में जीनोम श्रृंखला के लिए भेजे गए नमूनों में से 83.3 फीसदी में, जून में भेजे गए नमूनों में से 88.6 में, जबकि मई में भेजे गए नमूनों में 81.7 फीसदी में वायरस के डेल्टा स्वरूप की पहचान की गई। आंकड़ों के मुताबिक, अप्रैल में भेजे गए नमूनों में से 53.9 फीसदी में यह स्वरूप पाया गया था।

डीडीएमए ने दी जानकारी

डीडीएमए ने जारी एक आदेश के तहत सोमवार से महानगर में साप्ताहिक बाजारों के खुलने की भी अनुमति दे दी। बुलेटिन में बताया गया कि शहर में 536 मरीजों का उपचार चल रहा है और इनमें से 170 घर में होम आइसोलेशन में रह रहे हैं। यहां कंटेनमेंट जोन की संख्या 269 है। सरकारी आंकड़ों के अनुसार 1.06 करोड़ खुराक शहर में अब तक दी जा चुकी है। शहर में 29 लाख से ज्यादा लोगों को टीके की दोनों खुराक दी गई है। अधिकारियों ने बताया कि शहर में 1.5 करोड़ लाभार्थी टीका लेने के योग्य हैं और इनका पूर्ण टीकाकरण करने के लिए तीन करोड़ खुराक की ज़रूरत है।

Next Story