Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Delhi Coronavirus: दिल्ली में कोरोना के 59 नए मामले आए, चार मरीजों की मौत

Delhi Coronavirus: राजधानी में एक दिन में 52,490 आरटी-पीसीआर और 23,931 रैपिड एंटीजन जांच सहित कुल 76,421 जांच की गईं। शनिवार को इलाज करवाने वाले मरीजों की संख्या घटकर 621 हो गई, जो एक दिन पहले 657 थी। होम आइसोलेशन में रह रहे लोगों की संख्या घटकर 212 हो गई, जबकि एक दिन पहले शुक्रवार को यह 228 थी।

Delhi Coronavirus: दिल्ली में कोरोना के 59 नए मामले आए, चार मरीजों की मौत
X

दिल्ली में कोरोना के 59 नए मामले आए, चार मरीजों की मौत

Delhi Coronavirus दिल्ली में कोरोना वायरस के मामलों में गिरावट दर्ज की गई है। लेकिन मौतों (Corona Death) की संख्या में इजाफा हुआ है। इस बीच, दिल्ली में पिछले 24 के घंटे में कोरोना के 59 नए मामले सामने आए (New Corona Cases) और इस बीमारी से चार और लोगों की मौत हो गई, जबकि पॉजिटिव रेट (Positive Rate) घटकर 0.08 प्रतिशत रह गई। दिल्ली में इस महामारी से मरने वालों की संख्या 25,027 हो गई। पिछले कई दिनों में कोविड केस में गिरावट के बावजूद सीएम अरविंद केजरीवाल (CM Arvind Kejriwal) ने आगाह किया है कि कोविड​​-19 संक्रमण की तीसरी लहर (Third Wave) की आशंका काफी अधिक है और कहा कि उनकी सरकार उससे मुकाबला करने के लिए युद्धस्तर पर तैयारी कर रही है। राजधानी में एक दिन में 52,490 आरटी-पीसीआर और 23,931 रैपिड एंटीजन जांच सहित कुल 76,421 जांच की गईं। शनिवार को इलाज करवाने वाले मरीजों की संख्या घटकर 621 हो गई, जो एक दिन पहले 657 थी। होम आइसोलेशन में रह रहे लोगों की संख्या घटकर 212 हो गई, जबकि एक दिन पहले शुक्रवार को यह 228 थी।

कोरोना टीकों का स्टॉक एक दिन से भी कम समय का

दिल्ली में करीब 87 हजार लोगों को कोविड-19 वैक्सीन की खुराकें दी गई। वहीं अब दिल्ली में वैक्सीन का स्टॉक एक दिन से भी कम का भंडार बच गया है। दिल्ली में शनिवार को 71 हजार से अधिक लोगों को कोरोना के टीके लगाए गए। राजधानी में अब तक टीके की 92 लाख से अधिक खुराकें लगाई जा चुकी हैं। कम से कम 21.88 लाख लोग टीके की दोनों खुराक लगवा चुके हैं। दिल्ली सरकार ने कहा कि बीते दिन तक टीके की 2.67 लाख खुराकें शेष थीं जो एक दिन से भी कम समय में खत्म हो जाएगा। दिल्ली में सभी टीकाकरण केन्द्र मिलकर प्रतिदिन टीके की करीब 2.26 लाख खुराकें लगा सकते हैं, लेकिन पिछले सप्ताह मंगलवार को एक लाख से अधिक खुराकें लगाईं गयी थीं।

कोरोना से ठीक होने वाले कई लोगों में जोड़ों और पीठ में दर्द की समस्या

दिल्ली के एक बड़े अस्पताल ने अपने हड्डी रोग विभाग के हवाले से दावा किया कि कोविड-19 से मुक्त होने वाले लोगों में जोड़ों और पीठ के दर्द की समस्या आ रही है। कोरोना वायरस संक्रमण से मुक्त होने के बाद भी बड़ी संख्या में लोगों को कोविड बाद की जटिलताओं का सामना करना पड़ रहा है जिसमें बालों का झड़ना और त्वचा संबंधी समस्याएं आना शामिल है। मूलचंद अस्पताल के हड्डी और रीढ़ सर्जन डॉक्टर विशाल निगम के अनुसार कि हड्डियों के क्लिनिक में आजकल कोविड से मुक्त हुए लोगों में सबसे ज्यादा पीठ और जोड़ों के दर्द की समस्या आ रही है।

Next Story