Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Delhi Coronavirus: दिल्ली में कोरोना के 46 नये मामले मिले, संक्रमण से किसी मरीज की नहीं हुई मौत

Delhi Coronavirus: वहीं पॉजिटिविटी रेट (Positive Rate) भी सामान्य स्तर पर मौजूद है। इस बीच, दिल्ली में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 46 नये मामले सामने आये (New Corona Cases) है। वहीं संक्रमण से किसी मरीज की मौत नहीं हुई जबकि शहर के स्वास्थ्य विभाग (Health Department) की ओर से जारी आंकड़ों के मुताबिक पॉजिटिव रेट 0.06 प्रतिशत है।

Delhi Coronavirus: दिल्ली में कोरोना के 46 नये मामले मिले, संक्रमण से किसी मरीज की नहीं हुई मौत
X

दिल्ली में कोरोना के 46 नये मामले मिले, संक्रमण से किसी मरीज की नहीं हुई मौत

Delhi Coronavirus दिल्ली में कोरोना वायरस के मामले लगातार आ रहे है। हालांकि मामले सौ से नीचे है। वहीं पॉजिटिविटी रेट (Positive Rate) भी सामान्य स्तर पर मौजूद है। इस बीच, दिल्ली में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 46 नये मामले सामने आये (New Corona Cases) है। वहीं संक्रमण से किसी मरीज की मौत नहीं हुई जबकि शहर के स्वास्थ्य विभाग (Health Department) की ओर से जारी आंकड़ों के मुताबिक पॉजिटिव रेट 0.06 प्रतिशत है। उधर, कोरोना के मामले कम होने के मद्देनजर राजधानी में एक सितंबर से चरणबद्ध तरीके से स्कूल (Delhi School Reopen) खुलेंगे।

दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (DDMA) की शुक्रवार को हुई बैठक में इस संबंध में फैसला किया गया। एक सूत्र ने कहा कि स्कूलों को चरणबद्ध तरीके से खोला जाएगा। एक सितम्बर से नौंवी से बारहवीं तक और फिर आठ सितम्बर से छठी से आठवीं तक की कक्षाओं के लिए स्कूल खुलेंगे। राष्ट्रीय राजधानी में कोविड-19 के मामले कम होने के बाद यह फैसला किया गया है। राष्ट्रीय राजधानी में वैश्विक महामारी की दूसरी लहर शुरू होने के बाद से 17वीं बार ऐसा हुआ है जब किसी दिन में किसी भी मरीज की मौत नहीं हुई है।

आधिकारिक आंकड़ों के मुताबिक 18 जुलाई, 24 जुलाई, 29 जुलाई, दो अगस्त, चार अगस्त, आठ अगस्त, 11 अगस्त और 12 अगस्त, 13 अगस्त ,16 अगस्त, 20 अगस्त, 21 अगस्त, 22 अगस्त, 23 अगस्त और 24 अगस्त और 26 अगस्त को भी कोविड-19 से किसी की मौत नहीं हुई थी। इस साल दो मार्च को, शहर में कोरोना वायरस के कारण किसी की मौत नहीं हुई थी। उस दिन 217 नये मामले सामने आये थे और संक्रमण दर 0.33 प्रतिशत थी। अप्रैल-मई के दौरान शहर में दूसरी लहर ने असर दिखाना शुरू कर दिया थ ताजा बुलेटिन के मुताबिक शुक्रवार को 46 नये मामले सामने आए और संक्रमण दर 0.06 प्रतिशत रही जबकि संक्रमण से किसी मरीज की मौत नहीं हुई।

Next Story