Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Delhi Coronavirus: दिल्ली में कोरोना के 32 नए मामले सामने आए, 14.13 लाख से ज्यादा मरीज संक्रमण से हुए ठीक

Delhi Coronavirus: 14.13 लाख से अधिक लोग ठीक हो चुके हैं। आधिकारिक आंकड़ों के अनुसार दिल्ली में इस साल कोविड-19 से दो लोगों की मौत हुई है। इनमें एक रोगी की मौत दो अक्टूबर को जबकि दूसरे की मौत 10 दिसंबर को हुई। आंकड़ों के अनुसार, बीते महीने कोविड के चलते केवल पांच लोगों की मौत हुई थी। सात,16 और 17 सितंबर को एक-एक तथा 28 सितंबर को दो रोगियों की जान चली गई थी।

Delhi Coronavirus: दिल्ली में कोरोना के 32 नए मामले सामने आए, 14.13 लाख से ज्यादा मरीज संक्रमण से हुए ठीक
X

दिल्ली में कोरोना के 32 नए मामले सामने आए

Delhi Coronavirus दिल्ली में कोरोना के मामले में मामूली बढ़त दर्ज की गई है। इसकी वजह से पॉजिटिव रेट (Positive Rate) में भी इजाफा देखा गया। हालांकि मामले रोज सामने आ रहे है लेकिन इससे पिछले कुछ दिनों से किसी की मौत (Delhi Corona Death) नहीं हुई है। इस बीच, दिल्ली में पिछले 24 घंटे में कोरोना संक्रमण के 32 नए मामले सामने आए (New Corona Case) और किसी मरीज की मौत नहीं हुई। संक्रमण की दर 0.07 प्रतिशत रही। स्वास्थ्य विभाग (Delhi Health Minister) द्वारा यह जानकारी दी गई। कोविड-19 से दिल्ली में अब तक 25,089 लोगों की मौत हो चुकी है। संक्रमण के अब तक कुल 14,39,390 मामले सामने आ चुके हैं।

वहीं, 14.13 लाख से अधिक लोग ठीक हो चुके हैं। आधिकारिक आंकड़ों के अनुसार दिल्ली में इस साल कोविड-19 से दो लोगों की मौत हुई है। इनमें एक रोगी की मौत दो अक्टूबर को जबकि दूसरे की मौत 10 दिसंबर को हुई। आंकड़ों के अनुसार, बीते महीने कोविड के चलते केवल पांच लोगों की मौत हुई थी। सात,16 और 17 सितंबर को एक-एक तथा 28 सितंबर को दो रोगियों की जान चली गई थी।

इससे पहले, दिल्ली के शालीमार बाग में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने 1430 बिस्तरों वाले सरकारी अस्पताल की आधारशिला रखी। इस मौके पर दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन एवं शालीमाग बाग की विधायक बंदना कुमारी भी मौजूद थीं। इसके बाद उन्होंने लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि अगले छह महीने में यह अस्पताल बनकर तैयार हो जाएगा। उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस महामारी की दूसरी लहर के दौरान शहर में अस्पतालों में बिस्तरों, आईसीयू एवं चिकित्सीय ऑक्सीजन की बड़ी कमी नजर आयी। जिम्मेदार सरकार होने के नाते हम कोरोना की तीसरी लहर के सिलसिले में सभी महत्वपूर्ण कदम उठा रहे हैं।

Next Story