Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Delhi Coronavirus: दिल्ली में कोरोना के 32 नए मामले मिले, पॉजिटिविटी रेट 0.06 प्रतिशत दर्ज

Delhi Coronavirus: अच्छी बात यह है कि लगातार 10वें दिन इस महामारी (Corona Pandemic) से किसी भी मरीज की मौत (Corona Death) नहीं हुई। स्वास्थ्य विभाग (Health Department) ने बताया कि पॉजिटिवि रेट (Positive Rate) 0.06 प्रतिशत है। दिल्ली में सितंबर के महीने में अब तक केवल तीन मरीजों की मौत हुई है। विभाग ने बताया कि संक्रमण के नए मामले सामने आने के बाद दिल्ली में कुल मामले बढ़कर 14,38,746 हो गए हैं।

Delhi Coronavirus: दिल्ली में कोरोना के 32 नए मामले मिले, पॉजिटिविटी रेट 0.06 प्रतिशत दर्ज
X

दिल्ली में कोरोना के 32 नए मामले मिले, पॉजिटिविटी रेट 0.06 प्रतिशत दर्ज

Delhi Coronavirus दिल्ली में कोरोना का अंत नजदीक नजर आ रहा है। यहां मामले तो रोज मिल रहे है लेकिन औसतन 50 के आंकड़े से नीचे केस सामने आ रहे है। इस बीच, राजधानी में पिछले 24 घंटे में कोरोना संक्रमण के 32 नए मामले सामने आए (New Corona Case) हैं। अच्छी बात यह है कि लगातार 10वें दिन इस महामारी (Corona Pandemic) से किसी भी मरीज की मौत (Corona Death) नहीं हुई। स्वास्थ्य विभाग (Health Department) ने बताया कि पॉजिटिवि रेट (Positive Rate) 0.06 प्रतिशत है। दिल्ली में सितंबर के महीने में अब तक केवल तीन मरीजों की मौत हुई है। विभाग ने बताया कि संक्रमण के नए मामले सामने आने के बाद दिल्ली में कुल मामले बढ़कर 14,38,746 हो गए हैं।

अब तक 25,085 मरीजों की मौत

राष्ट्रीय राजधानी में अब तक कोविड-19 से पीड़ित होने के बाद 14.13 लाख से ज्यादा लोग ठीक हो चुके हैं और 25,085 मरीजों की मौत हो चुकी है। दिल्ली में रविवार को संक्रमण के 29, शनिवार को 27 और शुक्रवार को 24 मामले सामने आए थे। विभाग ने बताया कि अभी दिल्ली में 366 मरीज उपचाराधीन हैं। सरकारी आंकड़ों के अनुसार, 16 जनवरी को टीकाकरण की शुरुआत से लेकर अब तक दिल्ली में 1.73 करोड़ खुराक दी जा चुकी है और लगभग 55 लाख से ज्यादा लोगों को टीके की दोनों खुराक मिल चुकी है।

प्रदर्शनी उद्योग को बढ़ावा देने पर विचार करेंगे: जैन

राजधानी में सत्येंद्र जैन ने व्यापारियों से कहा है कि कोरोना वायरस की स्थिति सामान्य होने पर सरकार प्रदर्शनी उद्योग को बढ़ावा देने पर विचार करेगी। चैंबर ऑफ ट्रेड एंड इंडस्ट्री (सीटीआई) के एक बयान में यह जानकारी दी गई है। प्रदर्शनी उद्योग से जुड़े व्यापारियों ने जैन से मुलाकात की और अपने व्यवसाय को बेहतर बनाने के लिए समर्थन का अनुरोध किया। उन्होंने सुझाव दिया कि दुबई की तर्ज पर राजधानी में मेगा प्रदर्शनी और शॉपिंग उत्सव आयोजित किए जा सकते हैं।

Next Story