Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Delhi Coronavirus: दिल्ली में कोरोना के मामले में फिर से गिरावट दर्ज, जानें पिछले 24 घंटे के आंकड़े

Delhi Coronavirus: दिल्ली में इस नए संक्रमण के साथ ही कुल संक्रमितों की संख्या 14 लाख 3 हजार से अधिक हो चुके हैं। जिसमें से 14 लाख एक हजार से ज्यादा है। जबकि संक्रमण से अब तक 24748 मरीजों की मौत हो चुकी हैं। दिल्ली में कोविड अस्पतालों में 25 हजार के ऊपर बेड खाली है। दिल्ली के सीएम केजरीवाल ने कहा कि केंद्र सरकार ने कहा है कि 21 जून के बाद वो पूरे देश में वैक्सीन फ्री सप्लाई करेगी, केंद्र सरकार ने ये सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद और दबाव में किया है लेकिन देर आए, दुरुस्त आए।

Delhi Coronavirus: दिल्ली में कोरोना के मामले में फिर से गिरावट दर्ज, जानें पिछले 24 घंटे के आंकड़े
X

दिल्ली में कोरोना के मामले में फिर से गिरावट दर्ज

Delhi Coronavirus दिल्ली में कोरोना के मामले में फिर से मामूली गिरावट दर्ज की गई है। संक्रमण मामले फिलहाल 500 के नीचे आ रहे है। पॉजिटिव रेट (Positive Rate) में भी कमी आ रही है। वहीं रिकवरी रेट (Recovery Rate) संक्रमण में मामले की तुलना में बेहतर है। वहीं कोरोना की तीसरी लहर के अनुमान को देखते हुए तैयारी की जा रही है। इसी बीच, दिल्ली में बृहस्पतिवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 305 नए मामले सामने आए (New Corona Cases) और 44 रोगियों की मौत (Corona Deaths) हो गई जबकि संक्रमण दर 0.41 प्रतिशत रही। वहीं 560 मरीज एक दिन में ठीक होकर अपने घर चले गए। बृहस्पतिवार को जारी एक स्वास्थ्य बुलेटिन में यह जानकारी दी गई है।

राष्ट्रीय राजधानी में बुधवार को संक्रमण के 337 नए मामले सामने आए थे और 36 रोगियों की मौत हुई थी। संक्रमण की दर 0.46 प्रतिशत थी। दिल्ली में इस नए संक्रमण के साथ ही कुल संक्रमितों की संख्या 14 लाख 3 हजार से अधिक हो चुके हैं। जिसमें से 14 लाख एक हजार से ज्यादा है। जबकि संक्रमण से अब तक 24748 मरीजों की मौत हो चुकी हैं। दिल्ली में कोविड अस्पतालों में 25 हजार के ऊपर बेड खाली है। दिल्ली के सीएम केजरीवाल ने कहा कि केंद्र सरकार ने कहा है कि 21 जून के बाद वो पूरे देश में वैक्सीन फ्री सप्लाई करेगी, केंद्र सरकार ने ये सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद और दबाव में किया है लेकिन देर आए, दुरुस्त आए। लेकिन 21 जून के बाद भी वैक्सीन कहां से आएगी ये बहुत बड़ा सवाल है, वैक्सीन की भारी कमी है।

दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने बताया कि साथ ही सिरसपुर में 1168 बेड का नया अस्पताल बनाया जा रहा है। दिल्ली सरकार 15 नए अस्पताल बना रही है। ब्लैक फंगस के परसो कुल 1050 के करीब मरीज थे। ब्लैक फंगस की दवा बिल्कुल भी उपलब्ध नहीं है। दिल्ली में गुरुवार को 75133 लोगों की जांच की गई हैं। जिसमें से आरटीपीसीआर माध्यम से 53266 लोगों के टेस्ट किए गए। वहीं रैपिड एंटीजन 25537 लोगों की जांच की गई। दिल्ली में अब तक एक करोड़ 94 लाख के अधिक लोगों के टेस्ट हो चुके हैं। जबकि मामले कम होने से कंटेनमेंट जोन की संख्या घटकर 9547 रह गई।

Next Story