Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Delhi Coronavirus: दिल्ली में कोरोना के 29 नए मामले सामने आए, पॉजिटिव रेट 0.04 प्रतिशत दर्ज

Delhi Coronavirus: मुख्यमंत्री ने कहा कि इससे दिल्ली में आईसीयू के बेड की क्षमता 70 फीसदी तक बढ़ जाएगी। स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने ट्वीट किया कि दिल्ली सरकार शालीमार बाग, किराड़ी, सरिता विहार, सुल्तानपुरी, रघुवीर नगर, जीटीबी (गुरु तेग बहादुर) अस्पताल के साथ-साथ चाचा नेहरू अस्पताल में 1216.72 करोड़ रुपये की लागत से 6836 नए बेड जोड़ने जा रही है।

Delhi Coronavirus: दिल्ली में कोरोना के 29 नए मामले सामने आए, पॉजिटिव रेट 0.04 प्रतिशत दर्ज
X

दिल्ली में कोरोना के 29 नए मामले सामने आए, पॉजिटिव रेट 0.04 प्रतिशत दर्ज

Delhi Coronavirus दिल्ली में कोरोना के मामलों उतार-चढ़ाव जारी है। हालांकि मामले रोज आ रहे है। पॉजिटिविटी रेट (Positive Rate) में भी मामूली गिरावट दर्ज की गई है। वहीं, राजधानी में लगातार तीसरे दिन संक्रमण से किसी की मौत नहीं (Delhi Corona Death) हुई, जबकि वायरल बीमारी के 29 नए मामले सामने आए (New Corona Cases) हैं आ संक्रमण दर 0.04 प्रतिशत दर्ज की गई। उधर, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (CM Arvind Kejriwal) ने कहा कि कोरोना की तीसरी लहर की आशंका के बीच सरकारी अस्पतालों (Government Hospitals) में लगभग 7 हजार आईसीयू बेड (ICU Beds) जोड़े जाएंगे।

मुख्यमंत्री ने कहा कि इससे दिल्ली में आईसीयू के बेड की क्षमता 70 फीसदी तक बढ़ जाएगी। स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने ट्वीट किया कि दिल्ली सरकार शालीमार बाग, किराड़ी, सरिता विहार, सुल्तानपुरी, रघुवीर नगर, जीटीबी (गुरु तेग बहादुर) अस्पताल के साथ-साथ चाचा नेहरू अस्पताल में 1216.72 करोड़ रुपये की लागत से 6836 नए बेड जोड़ने जा रही है। केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली के सरकारी अस्पतालों में करीब 7 हजार नए आईसीयू बेड जोड़े जा रहे हैं।

यह दिल्ली के स्वास्थ्य ढांचे में पूरी तरह से बदलाव लाने जैसा है। राष्ट्रीय राजधानी में महामारी की दूसरी लहर आने के बाद से यह 18वीं बार है। जब एक दिन में इस बीमारी के कारण कोई मृत्यु नहीं हुई है। अप्रैल-मई में शहर में महामारी की दूसरी लहर आ गई। आधिकारिक आंकड़ों के अनुसार, शुक्रवार को 46 नए मामले सामने आए, संक्रमण दर 0.06 प्रतिशत थी, जबकि कोरोना के कारण कोई मौत नहीं हुई। नवीनतम स्वास्थ्य बुलेटिन के अनुसार, शनिवार को दैनिक मामलों की संख्या और संक्रमण दर घटकर क्रमशः 29 और 0.04 प्रतिशत रह गई। बृहस्पतिवार को, 0.06 प्रतिशत की संक्रमण दर के साथ 45 मामले आए थे।

Next Story