Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Delhi Coronavirus: दिल्ली में कोरोना के 255 नये मामले सामने आए, 23 मरीजों की मौत

Delhi Coronavirus: स्वास्थ्य विभाग के बुलेटिन के अनुसार, रविवार को 23 मरीजों की मौत हो जाने के साथ ही राष्ट्रीय राजधानी में इस महामारी से अबतक 24,823 लोग अपनी जान गंवा चुके हैं। दिल्ली में शनिवार को नौ मार्च के बाद से सबसे कम 213, शुक्रवार को 238, बृहस्पतिवार को 305 तथा बुधवार को 337 नये मामले सामने आये थे।

Delhi Coronavirus: दिल्ली में कोरोना के 255 नये मामले सामने आए, 23 मरीजों की मौत
X

दिल्ली में कोरोना के 255 नये मामले सामने आए

Delhi Coronavirus दिल्ली में कोरोना के मामले स्थिर बने हुए है। हालांकि मामूली उतार चढ़ाव देखा जा रहा है। वहीं संक्रमण से मौतों के आंकड़े अभी तक नहीं रुक पाए है। दिल्ली सरकार (Delhi Government) दूसरी लहर की तबाही को देखते हुए तीसरी लहर (Third Wave) की तैयारी में कोई भी कमी नहीं छोड़ना चाह रही है। इस बीच, राष्ट्रीय राजधानी में रविवार को सात अप्रैल के बाद से कोरोना वायरस के सबसे कम 255 नये मामले सामने आये (New Corona Cases) और 23 मरीजों की मौत (Delhi Corona Deaths) हो गयी एवं संक्रमण दर (Positive Rate) घटकर 0.35 फीसद रह गयी।

स्वास्थ्य विभाग के बुलेटिन के अनुसार, रविवार को 23 मरीजों की मौत हो जाने के साथ ही राष्ट्रीय राजधानी में इस महामारी से अबतक 24,823 लोग अपनी जान गंवा चुके हैं। दिल्ली में शनिवार को नौ मार्च के बाद से सबसे कम 213, शुक्रवार को 238, बृहस्पतिवार को 305 तथा बुधवार को 337 नये मामले सामने आये थे। शहर में इस संक्रमण से शनिवार को 28, शुक्रवार को 24, बृहस्पतिवार को 44 और बुधवार को 36 लोगों की जान चली गई थी।

सरकारी आंकड़ों के हिसाब से शनिवार एवं शुक्रवार को राष्ट्रीय राजधानी में संक्रमण दर 0.3, बृहस्पतिवार को 0.4 एवं बुधवार को 0.5 फीसद रही। इससे पहले, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने अनलॉक 3 की घोषणा की है। उन्होंने कहा कि कुछ गतिविधियों को छोड़कर सभी गतिविधियों की अनुमति दी है। जबकि दिल्ली में तीसरी लहर की आशंकाओं के मद्देनजर लॉकडाउन में पूरी तरह से ढील नहीं दी गई है। क्योंकि संक्रमण अगर तेजी से फैला तो फिर से दिक्कतें बढ़ने का अनुमान है।

Next Story