Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Delhi Coronavirus: दिल्ली में कोरोना के 231 नए मामले, 36 और मरीजों की मौत

Delhi Coronavirus: राजधानी में पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस संक्रमण के 231 नए मामले सामने आए और संक्रमण की दर 0.36 प्रतिशत दर्ज की गई। प्रतिदिन संक्रमित होने वाले लोगों की यह संख्या दो मार्च के बाद से सबसे कम है। सोमवार को जारी स्वास्थ्य बुलेटिन के अनुसार एक दिन में कोविड-19 से 36 और लोगों की मौत हो गई जिसके बाद मृतकों की संख्या बढ़कर 24,627 पर पहुंच गई।

Delhi Coronavirus: दिल्ली में कोरोना के 231 नए मामले, 36 और मरीजों की मौत
X

दिल्ली में कोरोना के 231 नए मामले

Delhi Coronavirus: दिल्ली में कोरोना के मामले खत्म होने के कगार पर है। क्योंकि संक्रमण के मामले लगातार कम हो रहे है। वहीं अब 300 से भी नीचे मामले जा चुके हैं। इस बीच, राष्ट्रीय राजधानी में पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस संक्रमण के 231 नए मामले सामने (New Cases Of Corona) आए और संक्रमण की दर (Positive Rate) 0.36 प्रतिशत दर्ज की गई। प्रतिदिन संक्रमित होने वाले लोगों की यह संख्या दो मार्च के बाद से सबसे कम है। सोमवार को जारी स्वास्थ्य (Health Minister) बुलेटिन के अनुसार एक दिन में कोविड-19 से 36 और लोगों की मौत हो गई जिसके बाद मृतकों की संख्या बढ़कर 24,627 पर पहुंच गई।

दिल्ली में रविवार को महामारी से 34 मरीजों की मौत हो गई थी। सोमवार को जारी बुलेटिन के अनुसार एक दिन पहले कुल 63,610 नमूनों की जांच की गई जिसमें 50,139 आर टी पीसीआर जांच शामिल है। दिल्ली में अब तक कोरोना वायरस संक्रमण के 14,29,475 मामले सामने आ चुके हैं और कोविड-19 से पीड़ित हुए 13.9 लाख लोग ठीक हो चुके हैं। बुलेटिन के अनुसार, शहर में अभी 5,208 मरीज उपचाराधीन हैं। घर में पृथक-वास में रह रहे लोगों की संख्या रविवार को 2,327 थी जो घट कर 1,932 रह गई है।

महापौर ने पोस्ट-कोविड केंद्र का उद्घाटन किया

उत्तर दिल्ली के एक आयुर्वेदिक अस्पताल में पोस्ट-कोविड सुविधा केंद्र का उद्घाटन किया गया। उत्तर दिल्ली के महापौर जय प्रकाश ने बताया कि उत्तर दिल्ली नगर निगम क्षेत्र में छह आयुर्वेदिक पंचकर्मा अस्पताल है, जो प्रशांत विहार, पद्म नगर, करमपुरा, बेगमपुर, राजेंद्र नगर तथा हैदरपुर में ​स्थित है और कोरोना वायरस संक्रमण से ठीक होने वाले लोगों के लिये इन अस्पतालों में कोविड देखभाल केंद्र बनाये जायेंगे। नयी दिल्ली नगर निगम ने बताया कि सोमवार को प्रकाश ने प्रशां​त विहार स्थित अस्पताल में पोस्ट-कोविड देखभाल केंद्र का उद्घाटन किया। उन्होंने कहा कि नयी दिल्ली नगर निगम ने उन मरीजों के लिये इस सुविधा केंद्र का उद्घाटन किया है जो कोरोना वायरस संक्रमण से ठीक हो गये हैं ताकि तेजी से उन्हें सामान्य स्थिति में लाया जा सके।

Next Story