Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Delhi Coronavirus: दिल्ली में कोरोना के मामलों में उतार-चढ़ाव जारी, जानें पिछले 24 घंटे के आंकड़े

Delhi Coronavirus: स्वास्थ्य विभाग के बुलेटिन के मुताबिक, दिल्ली में संक्रमण से अब तक कुल 24,876 लोगों की मौत हो चुकी है। वहीं मंगलवार को 228 नए मामले आए थे और 12 संक्रमितों की मौत हुई थी तथा संक्रमण दर 0.32 फीसदी थी। सरकारी आंकड़ों के मुताबिक, दिल्ली में आठ मार्च को संक्रमण के 239 और नौ मार्च को 320 मामले आए थे।

खत्म हुई कोरोना की दूसरी लहर, प्रदेश के अस्पतालों के 82 फीसदी से ज्यादा बिस्तर खाली
X

कोरोना (प्रतीकात्मक फोटो)

Delhi Coronavirus दिल्ली में कोरोना महामारी (Corona Pandemic) की स्थिति बेहतर हो रही है। रोजाना मामलों में कमी दर्ज की जा रही है। पॉजिटिव रेट (Positive Rate) के साथ रिकवरी रेट (Recovery Rate) में भी सुधार देखने को मिल रहा है। वहीं दिल्ली सरकार (Delhi Government) कोरोना की तीसरी वेव को लेकर पूरी तैयारियां कर रही है। इस बीच, दिल्ली में बुधवार को कोरोना वायरस के 212 नए मरीजों की पुष्टि हुई तथा 25 और संक्रमितों ने दम तोड़ दिया। राष्ट्रीय राजधानी में संक्रमण दर गिरकर 0.27 फीसदी हो गई। स्वास्थ्य विभाग (Health Department) के बुलेटिन के मुताबिक, दिल्ली में संक्रमण से अब तक कुल 24,876 लोगों की मौत हो चुकी है। वहीं मंगलवार को 228 नए मामले आए थे और 12 संक्रमितों की मौत हुई थी तथा संक्रमण दर 0.32 फीसदी थी। सरकारी आंकड़ों के मुताबिक, दिल्ली में आठ मार्च को संक्रमण के 239 और नौ मार्च को 320 मामले आए थे।

दिल्ली में आधे से ज्यादा टीकाकरण केंद्र बंद

आम आदमी पार्टी (आप) की विधायक आतिशी ने कहा है कि दिल्ली में 18-44 साल उम्र वर्ग के लिए कोविड -19 टीके का एक दिन से भी कम भंडार बचा हुआ है जिस कारण इस श्रेणी के आधे टीकाकरण केंद्र मंगलवार को बंद रहे और यदि खुराक नहीं मिलीं तो बाकी आधे टीकाकरण केंद्र कल बंद रहेंगे। ऑनलाइन जारी किये गये टीकाकरण बुलेटिन में आतिशी ने यह भी कहा कि 45 और उससे अधिक उम्र के लोगों के लिए स्थिति 'बिल्कुल आरामदेह' है क्योंकि इस समूह में 50 फीसद से अधिक पात्र लोगों को टीका लगाया जा चुका है। उन्होंने कहा कि चूंकि अनलॉक धीरे-धीरे हो रहा है और कार्यालय एवं बाजार खुल रहे हैं तो युवा बाहर अधिक निकलेंगे ही, इसलिए ऐसे में महत्वपूर्ण है कि उनका टीकाकरण हो जाए।

पैसिफिक मॉल में 'ड्राइव थ्रू' टीकाकरण सुविधा की शुरुआत

पश्चिमी दिल्ली में एक शॉपिंग मॉल और एक निजी अस्पताल ने संयुक्त रूप से एक महीने की ड्राइव-थ्रू टीकाकरण सेवा शुरू की है, जहां 780 रुपये प्रति खुराक के हिसाब से कोविशील्ड टीका लगाया जा रहा है।केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने आठ जून को निजी स्वास्थ्य केन्द्रों में कोविड-19 टीकों की मूल्य सीमा की घोषणा की थी। निजी केन्द्रों में कोवैक्सिन और कोविशील्ड का अधिकतम मूल्य क्रमश: 1,410 रुपये और 780 रुपये प्रति खुराक निर्धारित किया गया है। टैगोर गार्डन स्थित पैसिफिक मॉल और श्री बालाजी एक्शन मल्टी स्पेशलिटी अस्पताल ने यह ड्राइव-थ्रू टीकाकरण सुविधा शुरू की है।

Next Story