Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Delhi Coronavirus: दिल्ली में कोरोना के 165 नए मामले मिले, 14 और लोगों की मौत

Delhi Coronavirus: दिल्ली में पिछले 24 घंटे में कोविड-19 के 165 नए मामले मिले। कोरोना संक्रमण से 14 और लोगों की मौत हो गई है। इसी के साथ ही कुल संक्रमितों की संख्या 14 लाख 32 हजार से अधिक हो गई है। जिसमें से अब तक 14,04,688 लोगों ने कोरोना को मात दी है। वहीं कोविड 19 से दिल्ली में अब तक 24,900 लोगों की मौतें हो चुकी हैं। इस समय दिल्ली में 2,445 सक्रिय मामले है।

Delhi Coronavirus: दिल्ली में कोरोना के 94 नए मामले मिले, सात रोगियों की मौत, पॉजिटिव रेट में वृद्धि
X

दिल्ली में कोरोना के 94 नए मामले मिले

Delhi Coronavirus दिल्ली में कोरोना के मामले एक बार फिर से बढ़ोत्तरी देखी गई है। हालांकि ये वृद्धि मामूली है। वहीं मामले 200 नीचे आ रहे है। लेकिन मौतों (Corona Deaths) का आंकड़ा बढ़ना चिंताजनक है। राजधानी में कोरोना से हालात स्थिर है। लेकिन कोरोना की 'तीसरी लहर' (Corona Third Wave) ने दिल्ली सरकार की टेंशन बढ़ा रही है। इसी क्रम में आज दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल (Lieutenant Governor Anil Baijal) और मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Chief Minister Arvind Kejriwal) ने शुक्रवार को बैठक की और राष्ट्रीय राजधानी में कोरोना वायरस संक्रमण की तीसरी लहर आने की आशंका के मद्देनजर इससे निपटने की तैयारियों और कार्य योजनाओं पर चर्चा की।

इस बीच, दिल्ली में पिछले 24 घंटे में कोविड-19 के 165 नए मामले मिले। कोरोना संक्रमण से 14 और लोगों की मौत हो गई है। इसी के साथ ही कुल संक्रमितों की संख्या 14 लाख 32 हजार से अधिक हो गई है। जिसमें से अब तक 14,04,688 लोगों ने कोरोना को मात दी है। वहीं कोविड 19 से दिल्ली में अब तक 24,900 लोगों की मौतें हो चुकी हैं। इस समय दिल्ली में 2,445 सक्रिय मामले है। इसमें से 698 मरीज होम आइसोलेशन में रहकर अपना इलाज करवा रहे है। दिल्ली में शुक्रवार को 76480 लोगों की कोरोना जांच की गई जिसमें पॉजिटिव रेट 0.22 फीसदी दर्ज की गई है।

उपराज्यपाल और केजरीवाल ने की कोविड की तीसरी लहर पर की चर्चा

दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल और मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शुक्रवार को बैठक की और राष्ट्रीय राजधानी में कोरोना वायरस संक्रमण की तीसरी लहर आने की आशंका के मद्देनजर इससे निपटने की तैयारियों और कार्य योजनाओं पर चर्चा की। मुख्यमंत्री कार्यालय ने ट्वीट कर बताया कि तीसरी लहर से निपटने के लिए बच्चों के उपचार के वास्ते राज्य स्तरीय कार्य बल, ज्यादा संख्या में स्वास्थ्य देखभाल कर्मचारी और एक विशेष कार्य बल दिल्ली सरकार की कार्रवाई योजना का हिस्सा है। मुख्यमंत्री कार्यालय ने कहा कि बैठक में उप राज्यपाल और मुख्यमंत्री ने बिस्तर और ऑक्सीजन के प्रबंधन, दवाइयों और टीकों की उपलब्धता पर भी चर्चा की।

Next Story