Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Delhi Coronavirus: दिल्ली में कोरोना के 124 नए मामले मिले, सात लोगों की मौत

Delhi Coronavirus: स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी आंकड़ों से रविवार को यह जानकारी मिली। आंकड़ों के अनुसार यहां संक्रमण दर अब 0.17 फीसदी है। लगातार दूसरे दिन संक्रमण की वजह से मरने वालों की संख्या 10 से कम है। शनिवार को दिल्ली में सात लोगों की मौत हुई थी, जो कि एक अप्रैल से अब तक सबसे कम है।

Delhi Coronavirus: दिल्ली में कोरोना के 124 नए मामले मिले, सात लोगों की मौत
X

 दिल्ली में कोरोना के 124 नए मामले मिले

Delhi Coronavirus दिल्ली में कोरोना के मामले लगातार कम हो रहे है। यहां कोरोना का खात्मा नजदीक आ चुका है। इस बीच, राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में कोविड-19 के 124 नए मामले सामने आए (New Corona Cases ) हैं, जो कि 16 फरवरी से बाद से अब तक सबसे कम हैं। वहीं संक्रमण से सात और लोगों की मौत (Corona Deaths) हो गई। स्वास्थ्य विभाग (Health Department) की ओर से जारी आंकड़ों से रविवार को यह जानकारी मिली। आंकड़ों के अनुसार यहां संक्रमण दर (Positive Rate) अब 0.17 फीसदी है। लगातार दूसरे दिन संक्रमण की वजह से मरने वालों की संख्या 10 से कम है। शनिवार को दिल्ली में सात लोगों की मौत हुई थी, जो कि एक अप्रैल से अब तक सबसे कम है।

अब तक 24,914 लोगों की मौत हुई

वहीं 135 नए मामले सामने आए थे और संक्रमण दर 0.18 प्रतिशत थी। राष्ट्रीय राजधानी में संक्रमण की वजह से अब तक 24,914 लोगों की मौत हो चुकी है। एक अप्रैल को शहर में नौ लोगों की मौत हुई थी और 2,790 मामले सामने आए थे। बुधवार को कोविड-19 के 212 नए मामले सामने आए थे और 25 लोगों की मौत हो गई थी तथा संक्रमण दर 0.27 प्रतिशत दर्ज किया गया था। इससे पहले 158 नए मामले सामने आए थे और संक्रमण दर 0.20 प्रतिशत दर्ज किया गया था और 10 लोगों की मौत हो गई थी। शुक्रवार को संक्रमण के 165 नए मामले सामने आए थे और संक्रमण दर 0.22 प्रतिशत थी। वहीं मृतकों की संख्या 14 थी। शहर में मृत्यु दर में उल्लेखनीय स्तर पर कमी आ रही है।

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने किया आगाह

आधिकारिक आँकड़ों के अनुसार 14 जून को शहर में 131 मामले सामने आए थे और 16 लोगों की मौत हो गई थी। अप्रैल के अंतिम सप्ताह में संक्रमण दर 36 प्रतिशत था, जो कि अब घटकर 0.20 प्रतिशत से नीचे हो गया है। पिछले कई दिनों से संक्रमण के मामलों में कमी आने के बावजूद मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आगाह किया है कि कोविड-19 महामारी की तीसरी लहर का खतरा वास्तविक है। उन्होंने कहा कि उनकी सरकार इस लहर से निपटने के लिए 'युद्ध स्तर' पर तैयारी कर रही है। दिल्ली में संक्रमण की दूसरी लहर ने काफी विषम परिस्थितियां पैदा कर दी थीं और इस दौरान बड़ी संख्या में लोगों की मौत हुई और कई अस्पतालों में ऑक्सीजन की कमी ने मरीज़ों की तकलीफ़ों को और भी बढ़ा दिया था।

Next Story