Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

दिल्ली में कोरोना लहर बहुत ज्यादा खतरनाक, युवा और बच्चे घर से बाहर न निकले, CM ने CBSE परीक्षाओं को लेकर केंद्र से की अपील

उन्होंने कहा कि अभी सीबीएसई की परीक्षाएं आने वाली हैं। दिल्ली के 6 लाख बच्चे सीबीएसई की परीक्षा में बैठेंगे। एक लाख के करीब अध्यापक इसमें शामिल होंगे। इससे बड़े स्तर पर कोरोना फैल सकता है। मेरी केंद्र सरकार से निवेदन है कि सीबीएसई की परीक्षाएं रद्द की जाए। उन्होंने आगे कहा कि 24 घंटे में 13,500 Case आए है, 65 प्रतिशत कोरोना केस 45 साल से कम उम्र के है। मेरी युवाओं से अपील है: आप देश, परिवार के लिए बहुत कीमती है।

दिल्ली में कोरोना लहर बहुत ज्यादा खतरनाक, युवा और बच्चे घर से बाहर न निकले, CM ने CBSE परीक्षाओं को लेकर केंद्र से की अपील
X

दिल्ली में कोरोना लहर बहुत ज्यादा खतरनाक

Delhi Coronavirus Update दिल्ली में कोरोना का डंक अब युवाओं और बच्चों तक पहुंच चुका है। कोरोना संक्रमण (Corona virus) तेजी से अपना पांव पसार रहा है। इसी बीच, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (CM Arvind Kejriwal) ने प्रेस कॉन्फ्रेंस (Press Conference) करके दिल्लीवासियों को कोविड (Covid19) को लेकर जानकारी दी। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि इस बार की कोरोना लहर (Corona Wave) बहुत ज्यादा खतरनाक है।

इस लहर में युवा और बच्चे ज्यादा प्रभावित हो रहे हैं। इस बार 65 प्रतिशत मरीज 45 साल से कम उम्र के है। मेरा युवाओं से निवेदन है कि जब भी आप घर से बाहर निकले कोविड दिशानिर्देशों का सख़्ती से पालन करे। उन्होंने कहा कि अभी सीबीएसई की परीक्षाएं आने वाली हैं। दिल्ली के 6 लाख बच्चे सीबीएसई की परीक्षा में बैठेंगे।

एक लाख के करीब अध्यापक इसमें शामिल होंगे। इससे बड़े स्तर पर कोरोना फैल सकता है। मेरी केंद्र सरकार से निवेदन है कि सीबीएसई की परीक्षाएं रद्द की जाए। उन्होंने आगे कहा कि 24 घंटे में 13,500 Case आए है, 65 प्रतित कोरोना केस 45 साल से कम उम्र के है। मेरी युवाओं से अपील है: आप देश, परिवार के लिए बहुत कीमती है। जब भी आप बाहर निकले तो कोरोना Protocol का पालन जरूर करे। 45 उम्र वाले लोग टीका जरुर लगवा लें।

आपको बता दें कि दिल्ली में सोमवार को कोविड-19 के अब तक के सर्वाधिक 11,491 नए मामले आए हैं। जबकि कोरोना से 72 और लोगों की मौत हो गयी। स्वास्थ्य विभाग (Health Department) द्वारा साझा किए गए आंकड़ों के मुताबिक संक्रमण दर (Positive Rate) बढ़कर 12.44 प्रतिशत हो गयी है, जो एक दिन पहले 9.43 प्रतिशत थी। दिल्ली में पांच दिसंबर के बाद मौत के सबसे ज्यादा मामले आए हैं।

Next Story