Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

दिल्ली में कोरोना बेकाबू, आपात बैठक में बोले केजरीवाल, अभी लॉकडाउन लगाने का कोई विचार नहीं

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि कोविड मामले काफी तेजी से बढ़ रहे हैं परन्तु चिंता की जरूरत नहीं है। हम सभी जरूरी कदम उठा रहे हैं। मौतें काफी कम हो रही हैं, लोगों को अस्पताल और आईसीयू में बहुत कम भर्ती होना पड़ रहा है। साथ ही उन्होंने कहा कि सरकार का अभी लॉकडाउन का कोई विचार नहीं है।

दिल्ली में कोरोना बेकाबू, आपात बैठक में बोले केजरीवाल, अभी लॉकडाउन लगाने का कोई विचार नहीं
X

आपात बैठक में बोले केजरीवाल, अभी लॉकडाउन लगाने का कोई विचार नहीं

Delhi Coronavirus Update दिल्ली में कोरोना के बढ़ते मामलों की समीक्षा के लिए दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (CM Arvind Kejriwal) ने आपात बैठक (Emergency Meeting) बुलाई थी। बैठक में दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन (Satyendra Jain) के साथ संबंधित विभागों के अधिकारी शामिल हुए। इस दौरान मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि कोविड मामले (Covid Cases) काफी तेजी से बढ़ रहे हैं परन्तु चिंता की जरूरत नहीं है। हम सभी जरूरी कदम उठा रहे हैं। मौतें काफी कम हो रही हैं, लोगों को अस्पताल और आईसीयू (ICU Beds) में बहुत कम भर्ती होना पड़ रहा है। साथ ही उन्होंने कहा कि सरकार का अभी लॉकडाउन (Lockdown) का कोई विचार नहीं है।

वहीं पिछले 24 घंटे में दिल्ली में 3583 मामले आए है। दिल्ली में तेजी के साथ कोरोना मामले बढ़ रहे हैं, जो चिंता की बात है। इस बार की लहर कम गंभीर है। आईसीयू में अक्टूबर के मुकाबले आज कम मरीज भर्ती हो रहे हैं, तब 40 मौतें हो रही थीं, आज 10 मौत हो रही हैं। सरकार लॉकडाउन का विचार नही कर रही है। साथ केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली में ये कोरोना की चौथी लहर है। फिलहाल मामले नियंत्रण में है। कोरोना से रोकथाम और बचाव के सभी जरूरी उपाय किए जा रहे है।

उधर, गाजियाबाद के एक अस्पताल को गुरुवार से कोविड एल-2 में बदलकर फिर से शुरू कर दिया गया है। इसी के साथ जिले में कोविड मरीजों के लिए 500 बेड के कोविड एल-3 और कोविड एल-2 अस्पताल सक्रिय कर दिए गए हैं। संजय नगर स्थित संयुक्त जिला चिकित्सालय को एक बार फिर से कोविड एल-2 में तब्दील कर दिया गया है। अस्पताल में ओपीडी बंद कर दी गई है। डीएम अजय शंकर पांडेय ने गुरुवार सुबह अस्पताल का निरीक्षण किया। सीएमएस डॉ. संजय तेवतिया ने बताया कि अस्पताल में सौ बेड की व्यवस्था है और सभी पर ऑक्सीजन की सुविधा है। इसके अलावा अस्पताल में छह एचएफएनसी (हाई फ्लो नोजल कैनुअला) हैं।

Next Story