Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Delhi Coronavirus: दिल्ली में कोरोना की सुनामी! अप्रैल महीने में 5 हजार से अधिक लोगों की मौत, जानें कुल मौतों का आंकड़ा

दिल्ली में पिछले 15 दिनों में कोरोना का कहर इन आंकड़ों से समझा जा सकता है कि 1 अप्रैल से लेकर 15 अप्रैल तक दिल्ली में कोरोना वायरस की वजह से 625 लोगों की मौत हुई है। जबकि 16 अप्रैल से 30 अप्रैल तक जारी हुए सरकारी आंकड़ों के मुताबिक दिल्ली में 4,486 लोगों की पिछले 15 दिनों में कोरोना से मौत हुई है। वहीं, राजधानी में सिर्फ अप्रैल महीने में 5,111 कोरोना मरीजों ने जान गंवाई है।

Delhi Coronavirus: दिल्ली में कोरोना की सुनामी! अप्रैल महीने में 5 हजार से अधिक लोगों की मौत, जानें कुल मौतों का आंकड़ा
X

दिल्ली में कोरोना की सुनामी! 

Delhi Coronavirus Update दिल्ली में कोरोना की ऐसी सुनामी आई हुई है जिसमें पिछले दो महीनों में हजारों लोगों (Corona Deaths) ने अपनी जान गंवाई है। हालात खराब होने के साथ-साथ पहले तो सिर्फ मामले तेजी से बढ़ रहे है। लेकिन अब तो मौतों की संख्या भी तेजी से बढ़ रही है। आपको बता दें कि दिल्ली में कोरोना महामारी (Corona Pandemic) के कारण कई दिनों से 350 से ज्यादा लोगों की जान हर रोज जा रही है। वहीं इसी बीच, दिल्ली सरकार (Delhi Government) द्वारा जारी हेल्थ बुलेटिन के आंकड़े और ज्यादा डराने वाले आ रहे हैं। दिल्ली में पिछले 15 दिनों में कोरोना का कहर इन आंकड़ों से समझा जा सकता है कि 1 अप्रैल से लेकर 15 अप्रैल तक दिल्ली में कोरोना वायरस की वजह से 625 लोगों की मौत हुई है। जबकि 16 अप्रैल से 30 अप्रैल तक जारी हुए सरकारी आंकड़ों के मुताबिक दिल्ली में 4,486 लोगों की पिछले 15 दिनों में कोरोना से मौत हुई है।

सिर्फ अप्रैल महीने में 5,111 कोरोना मरीज की मौत

वहीं, राजधानी में सिर्फ अप्रैल महीने में 5,111 कोरोना मरीजों ने जान गंवाई है। दिल्ली में जिस स्पीड से मौत का ग्राफ बढ़ा है, वो चिंताजनक है। इस समय दिल्ली में कोरोना से अबतक कुल 16,147 लोग कोरोना वायरस की वजह से जान गंवा चुके हैं। जबकि इनमें से 5,111 लोगों की मौत सिर्फ अप्रैल 2021 यानी पिछले 30 दिनों में हुई है। इसी वजह से कोरोना संकट और ज्यादा गहरा गया है और सीएम केजरीवाल भी लॉकडाउन लगाने को मजबूर हुए हैं। अभी भी क्योंकि कोरोना की रफ्तार बेकाबू ही दिखाई दे रही है, ऐसे में लॉकडाउन को आगे भी बढ़ाया जा सकता है। लेकिन अभी के लिए इस पर कोई फैसला नहीं हुआ है।

व्यापारी संगठनों ने लॉकडाउन बढ़ाने की अपील

व्यापारी संगठनों ने लॉकडाउन बढ़ाने की अपील जरूर की है, लेकिन सरकार की तरफ से कोई जवाब नहीं आया है। दिल्ली में सक्रिय मरीजों की संख्या एक लाख के नजदीक पहुंच रही है, फिलहाल कुल आंकड़ा 99,361 है। वहीं दिल्ली में होम आइसोलेशन में इलाज करा रहे मरीजों का आंकड़ा 51,616 है। चिंता की बात ये भी है कि बढ़ते मामलों के बीच अब रीकवरी दर भी घटती जा रही है। अभी दिल्ली में कोरोना रिकवरी दर घटकर 89.94 फीसदी रह गई है, वहीं पॉजिटिव रेट भी 32.69 फीसदी दर्ज की गई।

Next Story